रोहिंग्या आतंकी सीमा पर बने सिरदर्द, असम राइफल्स को बना रहे निशाना
Advertisement

रोहिंग्या आतंकी सीमा पर बने सिरदर्द, असम राइफल्स को बना रहे निशाना

आसाम राइफल्स के सूत्रों के मुताबिक ऐसा ही एक हमला अरकान रोहिंग्या सालवेशन आर्मी यानि एआरएसए ने मिजोरम से लगे भारत म्यांमार सीमा पर आसाम रायफल्स की पेट्रोलिंग टीम पर किया ARSA के आतंकी भारत म्यांमार की सीमा पर आतंकी कैंप बनाना चाहते हैं और ऐसे में भारत और म्यांमार की सीमा की पहरेदारी करने वाले आसाम रायफल्स पर वह बड़े हमले करने की साजिश रच सकते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की मदद से जहां रोहिंग्या आतंकी म्यांमार सेना पर हमले कर रहे हैं, वहीं वह भारत की सीमा की पहरेदारी करने वाले आसाम राइफल्स के जवानों पर भी हमले की साजिश में लगे हुए हैं. आसाम राइफल्स के सूत्रों के मुताबिक ऐसा ही एक हमला अरकान रोहिंग्या सालवेशन आर्मी यानि एआरएसए ने मिजोरम से लगे भारत म्यांमार सीमा पर आसाम रायफल्स की पेट्रोलिंग टीम पर किया ARSA के आतंकी भारत म्यांमार की सीमा पर आतंकी कैंप बनाना चाहते हैं और ऐसे में भारत और म्यांमार की सीमा की पहरेदारी करने वाले आसाम रायफल्स पर वह बड़े हमले करने की साजिश रच सकते हैं.

  1. भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं रोहिंग्या
  2. अवैध तरीके से भारत में दाखिल होना चाहते हैं रोहिंग्या
  3. रोकने पर भारतीय फौज को निशाना बना रहे रोहिंग्या

असम राइफल्स के सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने मिजोरम के भारत म्यांमार सीमा पर लानगटलाई जिले में आसाम रायफल्स की पोस्ट पर ARSA के आतंकियों ने फायर किया लेकिन, जब आसाम राइफल्स ने जवाबी कार्रवाई की तो जंगल का फायदा उठा उठा कर के सारे आतंकी म्यांमार सीमा की तरफ भाग गए.

देखा जाए तो दुनिया भर से रोहिंग्या की मदद के लिए काफी पैसे आ रहे हैं और इसके साथ ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जिहादी रोहिंग्या की मदद से अरकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी नाम के एक आतंकी संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक ARSA के आतंकियों को ISI हथियार से लेकर सेना पर हमले की ट्रेनिंग मुहैया करा रही है. यही नहीं लश्कर के कुछ आतंकी भी भारत म्यांमार की सीमा पर ARSA को आतंकी हमले की ट्रेनिंग देने में लगे हुए हैं. भारत और म्यांमार की सीमा खुली है और ऐसे में ARSA पूर्वोत्तर राज्यों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा बन रहा है.

ये पहली बार है कि रोहिंग्या आतंकी भारतीय सुरक्षा बलों पर किसी हमले की कार्रवाई को अंजाम दिया हो सरकार ने पूरे भारत और म्यामांर सीमा की रखवाली करने वाले जवानों को अलर्ट किया हुआ है.

ये भी देखे

Trending news