BJP जॉइन करते ही आरपीएन सिंह ने बताया, यूपी में का बा? इस अंदाज में दिया जवाब
Advertisement

BJP जॉइन करते ही आरपीएन सिंह ने बताया, यूपी में का बा? इस अंदाज में दिया जवाब

यूपी में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर जारी प्रचार अभियान के बीच आरपीएन सिंह का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस को बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. सिंह से पहले यूपी में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए आरपीएन सिंह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस को यूपी में एक और झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. इससे पहले भी जितिन प्रसाद और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया जैसे राहुल गांधी के करीबी नेता भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

  1. आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल
  2. यूपी में फिर BJP की जीत का दावा
  3. 'यूपी में का बा' का दिया ये जवाब

'यूपी में का बा' का दिया जवाब

आरपीएन करीब 32 साल तक कांग्रेस में रहे और विधायक से लेकर सांसद और केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय किया. बीजेपी में शामिल होने को उन्होंने एक नई शुरुआत करार दिया और कहा कि पहले जो कांग्रेस थी, अब वह नहीं रही और ना ही उसकी सोच रही.

इस बीच बीजेपी जॉइन करने के बाद आरपीएन सिंह ने 'यूपी में का बा' का भी जवाब दिया है. उन्होंने इस वायरल गाने का जवाब देते हुए यूपी में इस बार भाजपा सरकार की वापसी का दावा किया. साथ ही कहा कि इस बार यूपी में बीजेपी का निर्माण होगा और गुंडागर्दी का अंत होगा. सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों में होने वाली बदमाशी और गुंडागर्दी अब बंद हो चुकी है.

विकास कर रही डबल इंजन सरकार

आरपीएन सिंह ने कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार चल रही है और योगीजी ने कानून व्यवस्था को एकदम पुख्ता कर रहा है. आज प्रदेश में कानून का राज है और संविधान के मुताबिक सब काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि फिर से सरकार बनाकर यूपी को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.

बीजपी जॉइन करते हुए सिंह ने कहा, 'मैं 32 सालों तक एक पार्टी में रहा और ईमानदारी और मेहनत से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया. लेकिन अब वह वैसी रह नहीं गई जो थी, ना ही वह सोच रह गई है, जब मैंने वहां शुरुआत की थी.’

ये भी पढ़ें: SP प्रत्याशी के बिगड़े बोल, कहा- आ रही हमारी सरकार, गिन-गिनकर लेंगे बदला

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट के सदस्य रहे आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें पिछले कुछ समय से लगाई जा रही थी. वह कांग्रेस में अलग-थलग महसूस कर रहे थे.

कौन हैं आरपीएन सिंह?

कुशीनगर जिले के पडरौना राजघराने से ताल्लुक रखने वाले आरपीएन सिंह का पूरा नाम कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह है. उन्होंने पडरौना विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर वर्ष 1996, 2002 और वर्ष 2007 में जीत दर्ज की थी.

इसके बाद वह कुशीनगर से 2009 के लोक सभा चुनाव में जीतकर वह सांसद बने और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीएन सरकार में गृह राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाली. हालांकि, इसके बाद के चुनावों में उन्हें लगातार हार का ही सामना करना पड़ा.

चुनावी मौसम में 'का बा' की धूम

बता दें भोजपुरी सिंगर नेहा राठौर का गाना 'यूपी में का बा' चुनावी मौसम में काफी पॉपुलर हो रहा है जिसमें वह सूबे की बीजेपी सरकार पर निशाना साधती हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेहा राठौर का गाना चला चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news