मोहन भागवत बोले, 'पुलवामा में शहीद जवानों का तेरहवीं श्राद्ध सही तरीके से पूर्ण हुआ'

भारतीय सेना ने पुलवामा हमले के बदला लेते हुए मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया. 

मोहन भागवत बोले, 'पुलवामा में शहीद जवानों का तेरहवीं श्राद्ध सही तरीके से पूर्ण हुआ'
फोटो सौजन्य: ANI

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर किए गए हवाई हमलों के लिए भारत सरकार और भारतीय वायुसेना को बधाई दी. भागवत ने वायुसेना की एयर स्ट्राइक बड़ाई करते हुए कहा कि पुलवामा में शहीद जवानों का तेरहवीं श्राद्ध सही तरीके से पूर्ण हुआ है. वहीं, आरएसएस की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद भारतीयों के आक्रोश को कार्रवाई में बदला है. आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश जोशी ने एक बयान में कहा कि इन हवाई हमलों में पाकिस्तानी सेना और वहां के आम लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा जो ‘‘भारतीय संस्कृति के अनुरूप’’ है.

उन्होंने बयान में कहा, ‘‘पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद की ओर से अंजाम दिए गए आतंकी हमले के बाद पूरा देश आंदोलित और आक्रोशित था. आज भारतीय वायुसेना ने सटीक हवाई हमले करके जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित आधार शिविरों को ध्वस्त कर दिया. हम करोड़ों भारतीयों की भावना और उनके आक्रोश को कार्रवाई में बदलने के लिए भारत सरकार और भारतीय वायुसेना को बधाई देते हैं.’’ 

भारतीय सेना ने पुलवामा हमले के बदला लेते हुए मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस एयर स्ट्राइक ऑपरेशन को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने अंजाम दिया. वायुसेना के मिराज-2000 ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा के बम गिराए. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी मारे गए और कई आतंकी ठिकाने और लॉन्च पैड तबाह हो गए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.