लंदन में लियोनार्डो डिकैप्रियो से मिलेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत!
Advertisement

लंदन में लियोनार्डो डिकैप्रियो से मिलेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत!

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेंगे। खास बात यह है कि संघ के इस कार्यक्रम में हॉलीवुड और उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं। चर्चा यह भी है कि इस कार्यक्रम में मशहूर फिल्म 'टाइटेनिक' के अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो भी शामिल होंगे।

लंदन में लियोनार्डो डिकैप्रियो से मिलेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत!

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेंगे। खास बात यह है कि संघ के इस कार्यक्रम में हॉलीवुड और उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं। चर्चा यह भी है कि इस कार्यक्रम में मशहूर फिल्म 'टाइटेनिक' के अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो भी शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आरएसएस नेताओं के मुताबिक हिंदू स्वयंसेवक संघ की स्वर्ण जयंती पर 29 से 31 जुलाई तक लुटन में संस्कृति महाशिविर 2016 का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मोहन भागवत 31 जुलाई को अपना संबोधन करेंगे।

हिंदू स्वयंसेवक संघ आरएसएस का ही एक अंग है जो विदेशों में संघ की गतिविधियों को संचालित करता है। यह संगठन तीस से भी अधिक देशों में सक्रिय है। ब्रिटेन में इस संगठन के 50 साल पूरे हो रहे हैं। यह विदेशों में भारतीयों के बीच हिंदू संस्कृति और संघ की विचारधारा के प्रचार-प्रसार का काम करता है।

सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में मशहूर हस्तियों को बुलाने की योजना है। इनमें हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता डिकैप्रियो को भी बुलाना भी शामिल हैं। डिकैप्रियो वीगन के समर्थक हैं। वीगन के समर्थक पूरी तरह शाकाहारी होते हैं।

सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार बनने के बाद अब संघ देश में ही नहीं विदेशो में अपना प्रचार और प्रसार करना चाहता है इसलिए अब संघ के प्रमुख मोहन भागवत के साथ-साथ संघ के दूसरे पदाधिकारी भी विदेशों में इस तरह के प्रोग्राम करते नजर आ सकते हैं।

Trending news