Bareilly: बरेली में RSS के प्रचारक को पुलिस ने पीटा, जानिए फिर SSP ने क्या किया
Advertisement

Bareilly: बरेली में RSS के प्रचारक को पुलिस ने पीटा, जानिए फिर SSP ने क्या किया

Bareilly News: बरेली में संघ के प्रचारक पुलिस को बताते रहे कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें अस्पताल जाना है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें चौकी में बैठाए रखा. इस घटनाक्रम की जानकारी आरएसएस के स्वयंसेवकों और स्थानीय सांसद तक पहुंची तब जाकर पुलिसवालों पर ये गाज गिरी.

फाइल फोटो

Police Inspector suspend in Bareilly: बरेली में एक दरोगा ने किसी मामले पर विवाद के चलते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक प्रचारक की कथित रूप से पिटाई कर दी. इसके बाद ऐसा करने वाले दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष प्रताप सिंह के मुताबिक, बृहस्पतिवार रात हुई इस कथित घटना के बाद दारोगा अंकित कुमार को निलंबित कर दिया गया है और 10 पुलिस कर्मियों के खिलाफ थाना सुभाष नगर में मामला दर्ज किया गया है. 

क्या था मामला?

सूत्रों ने बताया कि बदायूं मार्ग पर रहने वाले आरएसएस मथुरा महानगर के प्रचारक आर्येंद्र कुमार अपनी मां की तबीयत खराब होने के कारण कुछ दिन पहले बरेली स्थित अपने घर आए थे. वह गुरुवार की देर शाम अस्पताल से लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में डॉक्टर का फोन आने पर उन्होंने अपनी बाइक अस्पताल की ओर मोड़ दी. सूत्रों ने बताया कि करगैना चौकी पर तैनात दारोगा अंकित कुमार का वाहन उनकी मोटरसाइकिल के पीछे था. अंकित ने कई बार हार्न दिया, मगर सड़क टूटी होने के कारण आयेंद्र उनके वाहन को आगे निकलने की जगह नहीं दे सके. इससे नाराज दरोगा ने मोटर साइकिल से आगे निकलर उसे रोक लिया. इसके बाद आरोप है कि दारोगा ने आयेंद्र को पीट दिया था.

सांसद ने लिया संज्ञान

ऐसा बताया जा रहा है कि आयेंद्र अपना परिचय देकर पुलिस को बताते रहे कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें अस्पताल जाना है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें काफी देर तक पुलिस चौकी में बैठाए रखा. जब इस घटनाक्रम की जानकारी आरएसएस के प्रचारकों तक पहुंची, तो उन्होंने थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा किया. वहीं स्थानीय सांसद धर्मेंद्र कश्यप समेत दर्जनों नेता चौकी पहुंच गए. इस हंगामे के कारण बदायूं मार्ग बाधित हो गया. इसके बाद 2 दारोगा और 8 सिपाहियों के विरुद्ध अपहरण, बंधक बनाकर पीटने और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया.

एसएसपी ने की पुष्टि

क्षेत्राधिकारी आशीष प्रताप सिंह ने बताया कि अंकित कुमार को निलंबित कर दिया गया है तथा दो दरोगा समेत 10 पुलिस कर्मियों के खिलाफ थाना सुभाष नगर में बीती देर रात fFIR दर्ज की गयी. वहीं शहर के पुलिस कप्तान (SSP) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि आरोपी दरोगा अंकित कुमार को रात में ही निलंबित कर दिया और आगे भी जांच के दौरान जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

(इनपुट: PTI)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Trending news