JNU में फिर मचा बवाल, रामनवमी पर नॉनवेज के मुद्दे पर लेफ्ट और ABVP आमने-सामने
Advertisement

JNU में फिर मचा बवाल, रामनवमी पर नॉनवेज के मुद्दे पर लेफ्ट और ABVP आमने-सामने

रविवार को JNU में मांस को लेकर लेफ्ट विंग के छात्र संगठन (Left wing students) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों के बीच झड़प की खबर सामने आई हैं. 

JNU में फिर मचा बवाल, रामनवमी पर नॉनवेज के मुद्दे पर लेफ्ट और ABVP आमने-सामने

नई दिल्ली: अक्सर विवादों में रहने वाला JNU अब एक बार फिर से चर्चा में है. रविवार को यूनिवर्सिटी में मांस को लेकर लेफ्ट विंग के छात्र संगठन (Left wing students) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों के बीच झड़प की खबर सामने आई हैं. लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया कि ABVP के छात्रों ने नॉन वेज खाने को लेकर कावेरी हॉस्टल के मेस सचिव से मारपीट की.

  1. JNU में फिर मचा बवाल
  2. लेफ्ट के छात्रों ने ABVP पर लगाए आरोप
  3. रामनवमी पर पूजा को लेकर विवाद

JNU में फिर मचा बवाल

वहीं ABVP के छात्रों का आरोप है कि लेफ्ट विंग के छात्र कावेरी हॉस्टल में रामनवमी की पूजा करने से लोगों को रोक रहे थे. बता दें कि मामले को लेकर JNU कैंपस में बवाल बढ़ता दिख रहा है. इस विवाद में 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने स्मृति ईरानी से महंगाई पर पूछा सवाल, मंत्री ने ऐसे दिया जवाब; देखें Video

लेफ्ट ने लगाया ये आरोप 

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन की ओर से कहा गया है कि ABVP के गुंडों ने अपनी नफरत की राजनीति और विभाजनकारी एजेंडे को लेकर कावेरी हॉस्टल में हिंसक माहौल बना दिया है. वे मेस कमेटी को रात के खाने के मेनू को बदलने के लिए मजबूर कर रहे हैं और मेस से जुड़े लोगों के साथ लेफ्ट विंग के छात्रों पर हमला कर रहे हैं. मेनू में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के फूड हैं. छात्र अपनी पसंद के मुताबिक कोई भी खाना ले सकते हैं. लेकिन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने गुंडागर्दी कर हंगामा किया. साथ ही मेस के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की. ABVP के कार्यकर्ताओं ने मेस के कर्मचारियों से नॉनवेज फूड नहीं बनाने का दबाव डाला.

ABVP ने कही ये बात

ABVP के छात्रों का कहना है कि JNU में कावेरी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने रामनवमी के दिन कैंपस में हवन-पूजन आयोजित किया था. ऐसे में लेफ्ट विंग के लोगों ने पूजा में विघ्न डालने का काम किया. अब लेफ्ट विंग और एबीवीपी आमने-सामने हैं. कैंपस में लेफ्ट विंग के छात्रों का कहना है कि उन्हें मांस खाने से रोका जा रहा है. बता दें कि दोनों गुटों में झड़प के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

ABVP अध्यक्ष ने नॉनवेज एंगल को नकारा 

ABVP के JNU विंग के अध्यक्ष रोहित कुमार कहते हैं, 'रामनवमी के मौके पर यूनिवर्सिटी में पूजा के दौरान वामपंथी और NSUI कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. नॉनवेज का कोई एंगल नहीं है.

 

LIVE TV

Trending news