कोरोना के खिलाफ जंग में सचिन ने जलाए दीए, निस्वार्थ सेवा के लिए सफाई कर्मचारियों को कहा शुक्रिया

रविवार रात देशभर में लोगों ने पीएम मोदी की अपील पर दीये, मोमबत्ती जलाई. 

कोरोना के खिलाफ जंग में सचिन ने जलाए दीए, निस्वार्थ सेवा के लिए सफाई कर्मचारियों को कहा शुक्रिया
(@sachin_rt)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट से निपटने में राष्ट्र के ‘‘सामूहिक संकल्प एवं एकजुटता’’ को प्रदर्शित करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अपील पर ‘रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक’ करोड़ों देशवासियों ने अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं और दीये, मोमबत्ती तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई.

इस मौके पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी परिवार सहित घर के दरवाजे पर दीए जलाए. उन्होंने इस दौरान निस्वार्थ सेवा के लिए सफाईकर्मियों को भी धन्यवाद दिया.  सचिन ने ट्वीट किया, ‘‘मेरा परिवार और मैं निस्वार्थ भाव से हमारे आसपास के इलाकों और अस्पतालों में साफ-सफाई करके प्रभावित इलाकों को संक्रमण मुक्त करने और वायरस को निष्प्रभावी करने के लिए सफाईकर्मियों को धन्यवाद देते हैं.’’

रविवार रात नौ बजते ही, ज्यादातर घरों में बत्तियां बुझा दी गईं और लोगों ने बालकनी में खड़े होकर मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई. कइयों ने दीये और मोमबत्ती भी जलाये. उस दौरान आतिशबाजी, थाली बजाने की आवाज, सीटी और पुलिस वाहन की सायरन भी सुनाई दी. कुछ स्थानों पर हिंदू भक्ति गीत बजाये गये तो कहीं मंत्रोच्चार किया गया.

महाराष्ट्र में राकांपा प्रमुख शरद पवार, गायिका लता मंगेशकर, महानायक अमिताभ बच्चन और कई अन्य अभिनेता-अभिनेत्रियों सहित बॉलीवुड हस्तियों ने भी प्रधानमंत्री की अपील पर ऐसा किया.

मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने के लिये सामूहिक संकल्प और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिये रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिये लाइट बुझा दें.