Sadhana Yadav Death News: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना यादव का निधन, लंबे समय से थीं बीमार
Advertisement

Sadhana Yadav Death News: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना यादव का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

sadhana gupta death News: मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव का निधन हो गया है. उन्होंने उपचार के दौरान गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दम तोड़ दिया.

Sadhana Yadav Death News: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना यादव का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

Mulayam Singh Yadav Wife Death News: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव का शनिवार दोपहर निधन हो गया. उन्हें कई दिनों से फेफड़ों में दिक्कत थी. स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार दोपहर उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. निधन की खबर मिलते ही मुलायम सिंह यादव मेदांता के लिए रवाना हो गए हैं. परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल पहुंच सकते हैं. साधना यादव की मुलायम सिंह यादव के साथ दूसरी शादी हुई थी. साधना यादव ने गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में 3 बजकर 35 मिनट पर अंतिम सांस ली. उनका उपचार डॉ. सुशीला कटारिया की देख रेख में चल रहा था. अस्पताल के मुताबिक साधना यादव का निधन फेफड़े और किडनी के अलावा लीवर में इंफेक्शन के चलते हुआ. उनका पार्थिव शरीर अस्पताल से लखनऊ लेकर जाया जाएगा. मुलायम सिंह यादव के बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी साधना यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

मुलायम से 20 साल छोटी थीं साधना

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुलायम सिंह यादव से उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता 20 साल छोटी थीं. साधना लंबे समय से फेफड़े की दिक्कत से जूझ रहीं थीं. वे पिछले चार दिनों से आईसीयू में थीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दवा और उपचार के बावजूद उनकी स्वास्थ्य स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ.

सीएम योगी ने किया ट्वीट

अपर्णा यादव ने जताया दुख

केशव प्रसाद मौर्य ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने साधना गुप्ता के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. भगवान मुलायम सिंह और उनके परिवार को दुख सहने की हिम्मत दें.'

2003 में मिला था मुलायम की पत्नी का दर्जा

2003 तक साधना गुप्ता के बारे में बहुत कम लोग जानते थे. याद दिला दें कि इसी साल मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती यादव का निधन हो गया था. साधना गुप्ता को साल 2003 में ही मुलायम सिंह यादव की पत्नी का दर्जा मिला.

Trending news