सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के विवादित बयान पर भड़के संत, दी आंदोलन की धमकी
Advertisement

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के विवादित बयान पर भड़के संत, दी आंदोलन की धमकी

समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने विजय यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था. अखिल भारतीय संत समाज का आरोप है कि उन्होंने संतों को 'चिल्लमजीवी' कहा था.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के विवादित बयान पर भड़के संत, दी आंदोलन की धमकी

वाराणसी: अखिल भारतीय संत समिति (ABSS) ने संतों को 'चिल्लमजीवी' और 'एक रंग वाले' कहने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav से माफी मांगने को कहा है. अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने अखिलेश यादव से कहा कि या तो वो संतों से माफी मांगे या संतों के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार रहें.

  1. सपा और कांग्रेस के खिलाफ होगा आंदोलन- संत समिति
  2. चुनावी लाभ के लिए संतों को निशाना बनाना गलत- संत समिति
  3. गोरक्ष पीठ के प्रमुख का सम्मान करें- संत समिति

अखिलेश यादव का विवादित बयान

बता दें कि बुधवार को यूपी के गाजीपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अपनी 'विजय यात्रा' के चौथे चरण के दौरान अखिलेश यादव ने संतों को 'चिल्लमजीवी' और 'एक रंग वाले' कहकर संबोधित किया था.

ये भी पढ़ें- 'चुनाव के बाद फिर से कृषि कानून लाएगी सरकार', जानिए अखिलेश यादव ने क्या कहा?

संतों का अपमान नहीं सहेंगे- संत समिति

स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि बीजेपी और उसके नेतृत्व को निशाना बनाने के लिए सपा अध्यक्ष ने भगवाधारी संतों और उनकी बिरादरी का अपमान किया है. स्वामी ने अखिलेश यादव की टिप्पणी के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी बचाव किया.

साधुओं को राजनीतिक लड़ाई में नहीं घसीटें- संत समिति

स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सनातन धर्म के एक गोरक्ष पीठ के प्रमुख हैं, जिसकी प्राचीन काल से पूजा और सम्मान किया जाता है. किसी को भी राजनीति के लिए उन्हें निशाना बनाने का अधिकार नहीं है. वो भी सिर्फ इसलिए कि वो मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को टिप्पणी के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए और छोटे चुनावी लाभ के लिए साधुओं को राजनीतिक युद्ध के मैदान में घसीटने से बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून वापस लिए जाने पर बोले CM योगी, 'बीजेपी सभी की आवाज सुनती है'

उन्होंने चेतावनी दी कि राजनीतिक लाभ के लिए संतों के समुदाय को निशाना बनाने के लिए संत जल्द ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे.

LIVE TV

Trending news