इस शख्स ने सलमान खान के साथ जेल में गुजारे थे 72 घंटे

मुरादाबाद में ऑटो चलाने वाले महेश सैनी ने सलमान खान के साथ जेल में गुजारे थे 72 घंटे.

इस शख्स ने सलमान खान के साथ जेल में गुजारे थे 72 घंटे
महेश सैनी अभी मुरादाबाद में ऑटो चलाते हैं...

मुरादाबाद: काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान की जमानत पर शुक्रवार को फैसला नहीं आ सका, लिहाजा उन्‍हें एक दिन और जोधपुर जेल में गुजारना होगा. इस पूरे घटनाक्रम के बीच हम आपको उस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने सलमान खान के साथ जोधपुर जेल में 72 घंटे गुजारे थे.

मुरादाबाद के रहने वालेे महेश सैनी 2006 में हत्या के एक मामले में जोधपुर जेल में सजा काट रहेे थेे. काला हिरण शिकार मामले में 2006 में सलमान खान को स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा था. सलमान को जेल में कैदी नम्बर 210 दिया गया था. जिस बैरक में सलमान खान को रखा गया था उसके ओपन सीओ की जिम्मेदारी महेश को दी गई थी. जेल में 72 घंटे रहने के बाद सलमान जमानत पर रिहा हो गए थे, लेकिन महेश को वो 72 घंटे आज भी अच्छी तरह से याद हैं. जब सलमान जेल में थे तब महेश ने ही उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की थी. महेश फिलहाल मुरादाबाद में ऑटो चलाते हैं.

सलमान बेकसूर हैं- महेश
सजा को लेकर महेश का कहना है कि मुझे लगता है कि वह बेकसूर हैं. महेश का कहना है कि उन्हें स्टार होने की वजह से सजा मिली है. सलमान के अलावा जितने भी आरोपी थी, सभी को बरी कर दिया गया, लेकिन सलमान खान सुपरस्टार हैं इसलिए, उन्हें सजा सुनाई गई है.

सलमान खान के वकील को अंडरवर्ल्ड से मिल रही धमकियां

पहले दिन बहुत टेंशन में थे सलमान खान- महेश
सलमान के साथ बिताए 72 घंटे को लेकर महेश ने कहा कि पहले दिन वे बहुत ज्यादा टेंशन में थे. उन्होंने किसी से बातचीत नहीं की. दूसरे दिन उन्होंने समय पर खाना भी खाया और दिनभर जेल के अन्य कैदियों के साथ कैरम खेलते रहे. महेश कहते हैं कि, मैंने सलमान खान के लिए अपने हाथों से खाना बनाया था. उन्होंने मेरे हाथ के बने खाने की तारीफ भी की थी. महेश ने कहा कि 72 घंटे के बाद सलमान खान तो रिहा हो गए, लेकिन कुछ महीने बाद कोर्ट ने उन्हें फिर से जेल भेज दिया था. दूसरी बार जब सलमान खान जेल आए तो महेश को बैरक व्यवस्था से हटा दिया गया था. सलमान खान ने जेल प्रशासन से कहा भी था कि महेश को बैरक में रखा जाए, लेकिन जेल प्रशासन ने उनकी बात नहीं मानी. महेश कहते हैं कि रात के करीब दो बजे मैं सलमान खान से मिलने गया था. उन्होंने मुझसे सिगरेट का इंतजाम करने को कहा था.

सलमान खान की सजा से खुश हुई यह एक्ट्रेस, कहा- 'मैं बोलने से नहीं डरती...'

दूसरी बार अपना सारा सामान मुझे दे दिया- महेश
महेश ने कहा कि सलमान खान दूसरी बार जब जेल से रिहा हुए तो अपनी टीशर्ट, दो शर्ट और बाकी सामान मुझे दे दिया था. उन्होंने मुझसे कहा कि जब तुम अपनी सजा काट लेना तो मुंबई आकर मुझसे मिलना. मैं अपनी सजा काट लेने के बाद उनसे मिलने मुंबई भी गया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. बाद में मैं लौट आया.

जोधपुर कोर्ट से सेंट्रल जेल तक की सलमान खान की पूरी कहानी

सेशन कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा
जोधपुर CJM कोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान को पांच साल कैद और 10 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है. पांच अप्रैल को सजा के ऐलान के बाद सलमान खान को जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया. जोधपुर सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को भी सलमान को जमानत नहीं मिल सकी. सलमान खान को सजा मिलने से देश में उनके लाखों प्रशंसक निराश हैं. बॉलीवुड भी सलमान खान को जेल भेजे जाने से निराश हैं.