close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

समाजवादी पार्टी के नेता ने दिया हिंदू देवी देवताओं को लेकर विवादित बयान

उत्तर प्रदेश के बरेली में पिछले दिनों मुहर्रम के दौरान दो पक्षों में हुए विवाद के बाद समाजवादी पार्टी के नेता वीरपाल सिंह यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

समाजवादी पार्टी के नेता ने दिया हिंदू देवी देवताओं को लेकर विवादित बयान
फोटो साभार : Facebook

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पिछले दिनों मुहर्रम के दौरान दो पक्षों में हुए विवाद के बाद समाजवादी पार्टी के नेता वीरपाल सिंह यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पूर्व राज्य सभा सांसद वीरपाल सिंह यादव विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वीरपाल उमरिया गांव के उन मुस्लिम परिवारों से मिलने गए थे, जो इस विवाद के चलते जेल भेजे गए. यहां वीरपाल ने कहा कि वह तो हमेशा से कांवड़ यात्रा के विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में ज्यादातर लोग शराब व गांजा का नशा करते हुए चलते है.

कांवड़ यात्रा में लोग नशा करके हंगामा करते हैं- सपा नेता
वीरपाल ने कहा कि कांवड़ यात्रा में लोग नशा करते हुए हंगामा करते हैं. अब समाजवादी पार्टी को राम के साथ ही शंकर से भी लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अब इन दोनों को लेकर आगे बढ़ रही है. वायरल हुए इस वीडियो में वीरपाल सिंह यादव में उन्होंने 2010 के दंगों के दौरान गिरफ्तार किये गए मौलाना तौकीर रजा की तरफदारी भी की. उन्होंने कहा कि वह पहले व्यक्ति थे, जो तौकीर के साथ खड़े थे. आपको बता दें कि पिछले दिनों बरेली के कुछ गांवों में मुहर्रम के जुलूस के दौरान विवाद हुआ था.

बीजेपी विधायक पर भी दर्ज हुआ है मामला
इस विवाद में बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इसी मामले में पुलिस ने अब तक दोनों पक्षों से पचास से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इन्हीं में से मुस्लिम पक्ष के लोगों के बीच पहुंच कर सपा नेता ने यह बयान दिया. वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने वीरपाल के इस बयान की कड़ी निंदा की. बीजेपी ने नसीहत दी कि वह ऐसे बयान देकर सबके आराध्य देवी-देवताओं का अपमान न करें. 

बीजेपी ने की सपा नेता के बयान की निंदा
वहीं, सपा नेता अब बचाव की मुद्रा में आ गए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी के लोगों ने वीडियो के साथ छेड़छाड़ की है. इस मामले में बीजेपी के विधायक राजेश मिश्रा ने भी सपा नेता के बयान की निंदा की है.