दिल्ली को दहलाने की साजिश रचने वाले सामी की मां ने दी सफाई, जानिए क्या कहा?
Advertisement

दिल्ली को दहलाने की साजिश रचने वाले सामी की मां ने दी सफाई, जानिए क्या कहा?

सीएए एक काला कानून है और जो सीएए के पक्ष में है वो हमारा दुश्मन है. इसके अलावा इस साहित्य में ये भी लिखा है कि दुनिया में केवल इस्लाम राज करेगा.

सामी की मां और बहन सेहरिश ने ISIS से सामी और उसकी पत्नी के तार जुड़े होने पर दी सफाई.

नई दिल्ली: आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार जहानजेब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग पर अब सामी की मां और बहन ने सफाई दी है. सामी का मां का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष है और वो तो सिर्फ कश्मीर में इंटरनेट तेजी से न चलने की वजह से दिल्ली गया है. मेरे बेटे और बहू का किसी भी संगठन से कोई संबंध नहीं है.

  1. ISIS से जुड़े सामी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया था
  2. दोनों के पास से भड़काऊ साहित्य मिला था
  3. दिल्ली को दहलाने की कर रहे थे साजिश

सामी की मां ने कहा, "मेरा बेटा सामी एक आईटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर का काम करता है. कश्मीर में इंटरनेट तेजी से नहीं चलता है इसीलिए उसे कश्मीर छोड़कर दिल्ली जाना पड़ा. अभी अक्टूबर में ही सामी की शादी हुई थी. सामी जिस कंपनी में काम करता है वो इंटरनेट की वजह से ही सितंबर में दिल्ली शिफ्ट हुई थी. जिसकी वजह से मेरे बेटे और बहू को दिल्ली जाना पड़ा. अब अगर यहां फिर से इंटरनेट की सुविधा अच्छी हो जाती है तो वो यहां वापस आ जाएंगे. सामी ने तो कश्मीर में भी किसी प्रदर्शन में कभी हिस्सा नहीं लिया तो दिल्ली में क्या किसी प्रदर्शन में शामिल होगा. मैं चाहती हूं कि हमारी प्रदेश सरकार इस मामले में दखल देकर हमें न्याय दिलवाए."

ये भी पढ़ें- ISIS से जुड़े दो संदिग्धों की गिरफ्तारी: जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

वहीं सामी की बहन सेहरिश का कहना है, "मैं अपने भाई को बहुत अच्छी तरह से जानती हूं. उसका किसी भी संगठन कोई संबंध नहीं है. दिल्ली में उस पर झूठे आरोप लगे हैं. उसने जब कभी कश्मीर में प्रोटेस्ट नहीं किया तो दिल्ली में क्यों करेगा. मेरे भाई पर लगे आरोपों की जांच होनी चाहिए जिससे सच बाहर आ सके. जहां तक मुझे पता है मेरे भाई ने ट्विटर पर कोई अकांउट भी नहीं बनाया है."

बता दें कि रविवार को ओखला से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS से जुड़े होने के आरोप में पति जहानजेब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग को गिरफ्तार किया था. पुलिस को इन दोनों के पास से संवेदनशील सामग्री बरामद हुई थी. ये दोनों पति-पत्नी दिल्ली में हमले की तैयारी में थे और ये इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे थे. इस प्लेटफॉर्म का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी CAA, NRC प्रदर्शन से जोड़ना था. ये दोनों लोग कश्मीर के रहने वाले हैं और दिल्ली में अगस्त से रह रहे थे. दोनों के पास से जेहादी लिटरेचर भी मिला है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे पति-पत्नी, पुलिस ने हिरासत में लिया, इस आतंकी संगठन से जुड़े हैं तार

गौरतलब है कि इनके पास से जो साहित्य बरामद हुआ है उसमें लिखा है कि सीएए एक काला कानून है और जो सीएए के पक्ष में है वो हमारा दुश्मन है. इसके अलावा इस साहित्य में ये भी लिखा है कि दुनिया में केवल इस्लाम राज करेगा.

LIVE TV

Trending news