संजय निरूपम ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, आपत्तिजनक शब्द कहे

कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने राजनीतिक भाषा के स्तर को और गिराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है.

संजय निरूपम ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, आपत्तिजनक शब्द कहे
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने राजनीतिक भाषा के स्तर को गिराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री की शिक्षा और उनकी पृष्ठभूमि को लेकर ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया है, जिसे लिखना भी गलत होगा. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर बनी फिल्म 'चलो जीते हैं' को महाराष्ट्र के स्कूलों में दिखाने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द कहे.

मंगेश हडवले की फिल्म 'चलो जीते हैं' अगले मंगलवार को महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में दिखाई जानी है. करीब आधे घंटे की ये डाक्यूमेंट्री फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी है. इसी फिल्म को स्कूलों में दिखाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संजय निरुपम ने मोदी को लेकर अपशब्द कहे हैं. 

गरिमा को किया तार-तार 
निरूपम ने राजनीतिक गरिमा और मर्यादा को दरकिनार करते हुए पीएम को ऐसे शब्द कहे जो हम यहां लिख भी नहीं सकते. इसके साथ ही निरूपम ने कहा, 'देश के युवाओं को पीएम की डिग्री के बारे में नहीं पता है. जबकि देश के बच्चों को पीएम मोदी पर बनी फिल्म दिखायी जा रही है. जो गलत है. बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए.'

इससे पहले भी कांग्रेस के नेता पीएम के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते रहे हैं. कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी को नीच कहा था. अय्यर के इस बयान की चौतरफा आलोचना हुई थी, इसके बावजूद कांग्रेस नेता सबक सीखने को तैयार नहीं हैं.