2022 में शरद पवार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर संजय राउत ने दिया ये जवाब

एनसीपी नेता शरद पवार को 2022 में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर शिवसेना नेता संजय राउत का बयान सामने आया. 

2022 में शरद पवार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर संजय राउत ने दिया ये जवाब
शिवसेना नेता संजय राउत ने दिया बयान

महाराष्ट्र: एनसीपी नेता शरद पवार को 2022 में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर शिवसेना नेता संजय राउत का बयान सामने आया है. संजय राउत ने कहा, 'मुझे इस मामले में कुछ पता नहीं है, मैंनें ऐसी खबरें पढ़ी हैं, अभी उस चुनाव के लिए 2 से ढाई साल है. ऐसें में उस चुनाव पर अभी बात करना सही नहीं है.'

दरअसल पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को राष्ट्रपति बनाए जाने की वकालत की है. बता दें कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पास अहम मंत्रालय नहीं रखे हैं. महज सामान्य प्रशासन मंत्रालय ही सीएम के पास रहेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपने बेटे आदित्य ठाकरे को राज्य का पर्यावरण मंत्री बनाया. 

बता दें कि महाराष्ट्र का गृह मंत्रालय एनसीपी की झोली में गया है. अनिल देशमुख को इसकी जिम्मेदारी दी गई है. वहीं गृह राज्यमंत्री की कुर्सी कांग्रेस और शिवसेना दोनों को मिली है. अजित पवार राज्य के नए वित्त मंत्री होंगे. इसके अलावा, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को शहरी विकास मंत्रालय दिया गया है. कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट के जिम्मे में राजस्व विभाग आया है.

ये भी देखें-

विभागों के बंटवारे में कांग्रेस का दबाव काम नहीं आया, उसे ना ही कृषि मंत्रालय मिला और ना ही उसकी ग्रामीण विकास मंत्रालय की मांग पूरी हुई. कृषि मंत्रालय शिवसेना ने अपने पास रखा है. वहीं पूर्व सीएम अशोक चौहान को पीडब्लूडी मंत्रालय से ही संतोष करना पड़ा.