कावेरी के पानी में तमिलनाडु का हिस्सा घटाने का फैसला निराशाजनक: रजनीकांत

राजनीति में कदम रखने का ऐलान कर चुके रजनीकांत ने कहा यह भी कहा कि तमिलनाडु सरकार को इस मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के कदम उठाने चाहिए.

कावेरी के पानी में तमिलनाडु का हिस्सा घटाने का फैसला निराशाजनक: रजनीकांत
(फाइल फोटो)
Play

चेन्नई: सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि कावेरी नदी से तमिलनाडु को मिलने वाले पानी की मात्रा घटाए जाने का उच्चतम न्यायालय का फैसला 'बेहद निराश करने वाला' है. उन्होंने तमिलनाडु सरकार से मांग की कि वह एक पुनर्विचार याचिका दायर करे. रजनीकांत ने एक ट्वीट में कहा, 'कावेरी के पानी के बंटवारे पर उच्चतम न्यायालय का अंतिम फैसला तमिलनाडु के किसानों की रोजी-रोटी को और प्रभावित करेगा. यह काफी निराश करने वाला है.' राजनीति में कदम रखने का ऐलान कर चुके रजनीकांत ने कहा यह भी कहा कि तमिलनाडु सरकार को इस मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के कदम उठाने चाहिए.

कमल हासन ने तमिलनाडु, कर्नाटक के बीच एकता की वकालत की
राजनीतिक सफर शुरू करने जा रहे अभिनेता कमल हासन ने कावेरी जल बंटवारे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की पृष्ठभूमि में दोनों राज्यों के बीच मैत्री बनाए रखने की अपील की . तमिलनाडु को उसकी मांग के विपरीत कम पानी के आवंटन के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर निराशा प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि संतोषजनक पहलू यह है कि अदालत ने कहा कि नदी साझा है और किसी से संबंधित नहीं है .

हासन ने कहा कि तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच एकता बनाए रखना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कुछ नेता वोट की अपनी भूख के चलते राष्ट्रीय हितों को भूलकर बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर मैत्री खत्म हुई तो हर कोई प्रभावित होगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.