नवरात्रि में गुजरात में बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज, शिक्षा राज्‍य मंत्री का ऐलान
Advertisement

नवरात्रि में गुजरात में बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज, शिक्षा राज्‍य मंत्री का ऐलान

नवरात्र पर गुजरात की शिक्षा राज्‍य मंत्री विभावरी बेन ने भावनगर में एक बैठक बुलाई थी

नवरात्रि के दौरान गुजरात में गरबा और डांडिया का खूब आकर्षण रहता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नवरात्र पर गुजरात की शिक्षा राज्‍य मंत्री विभावरी बेन ने भावनगर में एक बैठक बुलाई थी, जिसमें बीजेपी के कार्यकर्ता समेत बड़े लोग उपस्थित थे. इसमें उन्होने घोषणा की, इस साल नवरात्र के दौरान स्‍कूल समेत कॉलेज के छात्रों को छुट्टी दी जाएगी. मंत्री ने कहा कि नवरात्र के त्योहार को छात्र अच्छे से आनंद से मना सकें इसलिए पहले लिए गए निर्णय पर अमल किया जाएगा. राज्य सरकार ने पहले घोषणा की थी कि नवरात्र के दौरान स्‍कूल-कॉलेज में छुट्टी रहेगी. उसका अमल इस साल से शुरू किया जाएगा. बेन ने भावनगर में भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. नवरात्रि के दौरान गुजरात में गरबा और डांडिया का खूब आकर्षण रहता है.

राज्‍य सरकार के इस ऐलान के बाद कहा जा रहा है कि अब दीवापली की छुट्टी में कटौती की जा सकती है. वह इसे दो सप्‍ताह का कर सकती है जबकि नवरात्रि पर एक हफ्ते की छुट्टी कर सकती है. इससे पहले भी गुजरात में ऐसी छुट्टी की व्‍यवस्‍था की गई थी लेकिन बाद में यह फैसला वापस ले लिया गया था. 

विभावरी भावनगर (पूर्व) सीट से विधायक हैं. वह 2007 में पहली बार विधायक बनीं. उन्‍होंने भावनगर नगर निगम का चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा. 1995 में भावनगर नगर निगम से पार्षद चुनी गईं और डिप्‍टी मेयर भी बनीं. बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अच्‍छी सफलता मिली थी. बीजेपी लगातार छठी बार गुजरात में सरकार बनाने में कामयाब हुई. राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 99 सीटें हासिल हुईं तो कांग्रेस ने 77 सीट पर जीत दर्ज की है.

Trending news