SEBI ने एक्ट्रेस Shilpa Shetty और उनके पति Raj Kundra पर लगाया 3 लाख रुपये जुर्माना, जानें वजह

पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने के आरोप में फंसे कारोबारी राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ अब SEBI ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. SEBI ने राज कुंद्रा और उनकी एक्ट्रेस पत्नी शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.   

SEBI ने एक्ट्रेस Shilpa Shetty और उनके पति  Raj Kundra पर लगाया 3 लाख रुपये जुर्माना, जानें वजह
कारोबारी राज कुंद्रा और उनकी एक्ट्रेस पत्नी शिल्पा शेट्टी (फाइल फोटो)

मुंबई: पोर्नोग्राफिक फिल्में बनाने के आरोप में फंसे कारोबारी राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ अब SEBI ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. SEBI ने राज कुंद्रा, उनकी एक्ट्रेस पत्नी शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और कुंद्रा की विवान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. 

जानकारी देने में देरी का आरोप

सूत्रों के मुताबिक प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों के तहत सेबी ने शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर यह एक्शन लिया है. उन पर प्रिफरेंशयल अलॉटमेंट की जानकारी देने में देरी करने का आरोप है. कपल को पेनाल्टी जमा कराने के लिए 45 दिनों का समय दिया गया है. 

ट्रांजेक्शन की समय पर नहीं दी डिटेल

जानकारी के मुताबिक 2.57 करोड़ रुपये के शेयरों का प्रिफरेंशियल अलॉटमेंट 2015 में हुआ था. उस वक्त 10 लाख रु से अधिक मूल्य के शेयर थे, ऐसे में डिस्क्लोजर जरूरी था. नियमों के तहत शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और राज कुंद्रा (Raj Kundra) को ट्रांजैक्शन के 2 ट्रेडिंग दिन में बताना जरूरी था लेकिन मई 2019 में डिस्क्लोजर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Raj Kundra की Pornography बिजनेस में कैसे हुई एंट्री, उठा इस राज से पर्दा

दोनों को जारी हुए थे 2.57 लाख शेयर

कुल पांच लाख शेयरों में से 2.57 लाख शेयर दोनों को जारी हुए थे. दोनों को कंपनी के 1.28 लाख-1.28 लाख प्रिफरेंशियल शेयर जारी हुए थे. उन्हें वियान इंडस्ट्रीज में 25.76-25.76% हिस्सा और कुल 51.51 % हिस्सेदारी मिली थी. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.