कांग्रेस का आरोप- संसद के भीतर मार्शलों ने महिला सांसदों से की धक्का-मुक्की

कांग्रसे नेता ने लोकसभा में कहा कि आजतक के इतिहास में पहली बार सदन के भीतर सुरक्षाकर्मियों ने महिला सांसदों के साथ धक्का मुक्की की है. 

कांग्रेस का आरोप- संसद के भीतर मार्शलों ने महिला सांसदों से की धक्का-मुक्की
अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस कॉन्फेंस की.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने सदन के भीतर मार्शलों द्वारा महिला सांसदों के साथ धक्का मुक्की करने का आरोप लगाया गाया है. कांग्रसे नेता ने सोमवार (25 नवंबर) को लोकसभा में कहा 'आजतक के इतिहास में पहली बार सदन के भीतर सुरक्षाकर्मियों ने महिला सांसदों के साथ धक्का मुक्की की है. उन्होंने कहा कि पुरुष सांसदों के साथ भी धक्का मुक्की हुई है.' 

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम उन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ करवाई की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि संसद में अपनी बात रखना हमारा अधिकार है. इससे हमें कोई नहीं रोक सकता.

लाइव वी़डियो देखें  

आपको बता दें कि, कांग्रेस ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकार बनाए जाने के खिलाफ सोमवार को लोकसभा में प्रदर्शन किया. कांग्रेस सांसद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जमा हुए और उन्होंने 'मोदी सरकार शेम शेम' और 'लोकतंत्र बचाओ' के नारे लगाए. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं.

सदन के अंदर कांग्रेस के दो सांसदों टी.एन. प्रथपन और हिबी ईडन ने एक बड़ा बैनर लहराया, और अन्य सांसदों ने भी मोदी सरकार के खिलाफ तख्तियां लहराई और नारेबाजी की. सांसदों ने कहा कि "महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है."

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कांग्रेस के सांसदों और वहां मौजूद मार्शल्स के बीच धक्का मुक्की हुई. जिसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने संसद के भीतर उपस्थित मार्शलों पर महिला सांसदों के साथ धक्का मुक्की का आरोप लगाया. 

(इंपुट IANS से भी)