तोहफा देने का लालच देकर पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नि से 20 लाख की ठगी, यहां दर्ज हुआ मामला
Advertisement

तोहफा देने का लालच देकर पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नि से 20 लाख की ठगी, यहां दर्ज हुआ मामला

सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि सीनियर सिटिजन महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन उनसे दोस्ती की. उसने उनके जन्म दिन पर विदेश से कीमती उपहार भेजने के लिए उनके घर का पता लिया.

सांकेतिक तस्वीर

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-28 में रहने वाले एक सैन्य अधिकारी की वृद्ध पत्नी से एक विदेशी ने 20 लाख रुपये ठग लिए. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी ने महिला को जन्मदिन का तोहफा देने के बहाने कोई पार्सल भेजा तथा सीमा शुल्क के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठग लिए.

  1. बुजुर्ग से धोखाधड़ी
  2. 20 लाख का झटका
  3. मामले में जांच जारी

सीनियर सिटीजन से धोखाधड़ी

सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि सेक्टर-28 में रहने वाली सीनियर सिटिजन महिला मधु स्वरूप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन उनसे दोस्ती की. उसने उनके जन्म दिन पर विदेश से कीमती उपहार भेजने के लिए उनके घर का पता लिया. उन्होंने बताया कि कुछ दिन बाद ठग ने महिला से संपर्क किया तथा उन्हें कीमती तोहफा भेजने की सूचना दी.

एक्साइज ड्यूटी के नाम पर लगाया चूना

चौहान ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने महिला को फोन किया तथा अपने आप को सीमा शुल्क अधिकारी बताकर पार्सल के एवज में सीमा शुल्क जमा कराने को कहा. उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने महिला को अपने जाल में फंसा कर सीमा शुल्क के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ठग लिए. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- समानता: न स्कर्ट, न पैंट; अब इस स्कूल में छात्र पहनेंगे 'जेंडर न्यूट्रल' यूनिफॉर्म

एक और जालसाज पर शिकंजा

वहीं, फेस-3 पुलिस ने मेट्रो रेल की सवारियों की जेब से मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और पैसे चोरी करने वाले एक शातिर बदमाश को शनिवार को गिरफ्तार किया. उसके पास से पुलिस ने चोरी किए हुए एटीएम कार्ड, डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड और नकदी बरामद की है.

इस बीच, हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे एक व्यक्ति को भी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया. थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे प्रदीप ठाकुर नामक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर हुई है.

ये भी पढ़ें- तलाक देने से पहले बोला- 'तू काली है किसी काम की नहीं', फिर जो किया सुन भी नहीं पाएंगे

Trending news