कांग्रेस बोली, 'सुबह बिना बैंड बाजे के हुई CM पद की शपथ, ये महाराष्ट्र के इतिहास का काला दिन'

कांग्रसे के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि बीजेपी को विश्वास मत में हराएंगे.

कांग्रेस बोली, 'सुबह बिना बैंड बाजे के हुई CM पद की शपथ, ये महाराष्ट्र के इतिहास का काला दिन'

मुंबई: महाराष्ट्र के सियासी हालात पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि आज सुबह-सुबह बिना बैंड, बाजा और बारात के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई. यह घटना महाराष्ट्र के इतिहास में काली स्याही से लिखी जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी को राज्यपाल ने आमंत्रित किया था, लेकिन कांग्रेस को मौका नहीं दिया. राज्य में बिना किसी प्रिक्रिया के सरकार का गठन किया गया.

पटेल ने कहा कि सुबह-सुबह सबकुछ जल्दबाजी में किया गया. कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ जरूर है. संविधान में आस्था रखने वालों के सामने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाईं गईं. इन्होंने बेशर्मी की इंतहा को पार कर दिया. महाराष्ट्र की जनता के साथ धोखा किया गया.

कांग्रेने नेता ने कहा कि तीनों (कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना) दल इस लड़ाई में एक साथ हैं और मुझे विश्वास है कि हम विश्वास मत में बीजेपी को शिकस्त देंगे. पार्टी में टूट-फूट के सवाल पर पटेल ने कहा, दो विधायकों छोड़कर कांग्रेस के सभी विधायक यहां मौजूद हैं. गैरमौजूद विधायक अभी अपने गांव में हैं, लेकिन वे भी हमारे साथ हैं.

वहीं, शिवसेना-एनसीपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में न शामिल होने के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि पहले से तय मीटिंग की वजह से संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हम नहीं जा पाए थे.