close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Article 370 पर कांग्रेस छोड़ने वाले इस नेता ने थामा BJP का दामन, बोले-यहां आकर खुशी हुई

भुवनेश्‍वर कलिता ने बीजेपी में शामिल होते वक्‍त कहा, धारा 370 पर कांग्रेस के रुख को देखकर इस्‍तीफा दिया था. बीजेपी के साथ मजबूत राष्‍ट्र का निर्माण करना है.

Article 370 पर कांग्रेस छोड़ने वाले इस नेता ने थामा BJP का दामन, बोले-यहां आकर खुशी हुई

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा देने वाले राज्‍यसभा सांसद भुवनेश्‍वर कलिता ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्‍वाइन कर ली है.शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की है.बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद भुवनेश्‍वर कलिता ने कहा है कि बीजेपी में आकर उन्‍हें बेहद खुशी महसूस हो रही है.

उन्‍होंने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए एक सोच जरूरी है. बीजेपी के नेतृत्‍व में देश आगे बढ़ रहा है. बीजेपी की कुशल नीतियों के चलते देश के हर कोने में राष्‍ट्रवाद को मजबूती मिल रही है. धारा 370 को लेकर उन्‍होंने कहा कि मैं धारा 370 का विरोध कर रहा था,लेकिन कांग्रेस में इस विषय को लेकर कोई निर्णय नहीं आ रहा था. उन्‍होंने कहा कि मैं संसद में धारा 370 को जम्‍मू और कश्‍मीर में खत्‍म करने का समर्थन नहीं कर पा रहा था.

लिहाजा, मैंने अपना इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने जो मजबूत कदम उठाया है, मैं उससे बेहद खुश हूं. उन्‍होंने कहा कि जहां विकास की जरूरत है, जहां हमारे आदिवासियों रहते हैं, उनकी जो समस्‍याए हैं, हम उनके समाधान की तरफ जा रहे हैं. ये हमारे प्रांत के लोगों के लिए खुशी का समय है. उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि आगे कश्‍मीर के लोगों का न केवल भला होगा,बल्कि देश एक होकर रहेगा.

वहीं इस दौरान, बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि धारा 370 पर भुवनेश्‍वर कलिता के स्‍टैंड को देखने के बाद उन्‍हें पार्टी की सदस्‍यता देने का फैसला किया गया है. बीजेपी में भुवनेश्‍वर कलिता का स्‍वागत करते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्‍व में बीजेपी ने विकास का कार्य किया है. पार्टी का विकास देश के सभी राज्‍यों में हो रहा है.

भूपेंद्र यादव ने कहा कि मौजूदा संसद सत्र में तीन तलाक और धारा 370 सहित कई कानून को पास कराया गया है. भुवनेश्‍वर कलिता भारत के निर्माण के लिए बीजेपी में शामिल हैं. वहीं इस दौरान, केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने कहा है कि बेदाग चरित्र वाले भुवनेश्‍वर कलिता ने अमस और पूरे उत्‍तर पूर्व में उल्‍लेखनीय कार्य किया है. उनका कांग्रेस को छोड़ना सैद्धांतिक मुद्दे पर बहुत बड़ा कदम है.