close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट से निपटने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेंगलुरु रवाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और बी.के. हरिप्रसाद मंगलवार को बेंगलुरु रवाना हो गए.

कर्नाटक संकट से निपटने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बेंगलुरु रवाना
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक की 13 माह पुरानी गठबंधन सरकार को 17 विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न संकट से उबारने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और बी.के. हरिप्रसाद मंगलवार को बेंगलुरु रवाना हो गए. पार्टी नेताओं के मुताबिक, कांग्रेस ने हालात से निपटने के लिए आजाद और हरिप्रसाद को भेजा है. उन्होंने बताया कि आजाद दोपहर बाद ही बेंगलुरू रवाना हो गए, जबकि हरिप्रसाद रात में कर्नाटक की राजधानी पहुंचे.

पार्टी ने इससे पहले, शनिवार को महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी. वेणुगोपाल को 17 सत्ताधारी विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न स्थिति को नियंत्रित करने लिए भेजा था.

कई वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में बैठक बुलाकर कर्नाटक संकट पर चर्चा की थी. बैठक में आजाद, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपेंद्र हुड्डा और मुकुल वासनिक शामिल हुए. पार्टी ने ऐसी ही एक बैठक शनिवार को भी की थी.

कांग्रेस, वरिष्ठ पार्टी नेता सिद्धारमैया और जद-एस के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के बीच मतभेद गहराने से उत्पन्न संकट से सरकार को बचाने के प्रयास में लगातार लगी हुई है. कांग्रेस मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धारमैया से अलग किसी ऐसे नेता के नाम पर विचार रही है, जो जद-एस को स्वीकार्य हो.