close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वरिष्‍ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्‍तीसगढ़ पुलिस ने इंदिरापुरम से किया गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, उन्‍हें रायपुर के पंडरी पुलिस स्‍टेशन में दर्ज फिरौती से जुड़े एक मामले में छत्‍तीसगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया. 

वरिष्‍ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्‍तीसगढ़ पुलिस ने इंदिरापुरम से किया गिरफ्तार
वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने इंदिरपुरम इलाके से गिरफ्तार किया. (फाइल फोटो)

लखनऊ : वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने फिरौती से जुड़े एक मामले में इंदिरपुरम इलाके से गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद उन्‍हें तड़के 3.30 बजे इंदिरापुरम पुलिस स्‍टेशन ले जाया गया, जहां उनसे कई घंटों तक पूछताछ की गई.

उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, उन्‍हें रायपुर के पंडरी पुलिस स्‍टेशन में दर्ज फिरौती से जुड़े एक मामले में छत्‍तीसगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया. (Cr no 340/17,U/S 384 506 IPC)

रायपुर पुलिस ने कहा है कि मामले में जांच चल रही है. अभी जानकारी नहीं दे सकते, लेकिन सीडी की सामग्री आईटी अधिनियम की धारा 67 का उल्लंघन करती है.

 

 

विनोद वर्मा ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर कहा कि छत्‍तीसगढ़ सरकार मुझसे खुश नहीं है. मेरे पास सिर्फ एक पेन ड्राइव है और सीडी से मेरा कुछ लेना-देना नहीं. साफ तौर पर मुझे फंसाया गया है.

 

 

पुलिस ने कथित तौर पर कहा है कि वर्मा के पास छत्तीसगढ़ के मंत्री की आपत्तिजनक सीडी मिली है. इस मामले में मंत्री के एक करीबी द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई. कई सीडी, पेन ड्राइव, और कुछ दस्तावेजों को पुलिस ने भी जब्त किया गया है.

 

हालांकि शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि यह दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा चलाया गया एक संयुक्त अभियान था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्पष्ट किया कि उसका इसके साथ "कुछ भी लेना-देना नहीं " था.

लखनऊ में डीजीपी ऑफिस में पीआरओ राहुल श्रीवास्‍तव ने कहा कि विनोद वर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 और 506 के तहत रायपुर के पंडरी पुलिस स्‍टेशन में एक केस दर्ज किया गया था. 

वर्मा एडिटर्स गिल्‍ड ऑफ इंडिया के सदस्‍य हैं. इससे पहले वह अमर उजाला और बीबीसी के साथ काम कर चुके हैं.