close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कैंटीन के सिर्फ 13 वेटर पदों के लिए आए 7000 आवेदन, ज्यादातर उम्मीदवार हैं ग्रेजुएट

वेटर के 13 पदों के लिए अधिकतम ग्रेजुएट उम्मीदवार थे और बाकी 12वीं पास थे. चुने गए उम्मीदवार 25-27 साल उम्र के हैं.

कैंटीन के सिर्फ 13 वेटर पदों के लिए आए 7000 आवेदन, ज्यादातर उम्मीदवार हैं ग्रेजुएट
इन 13 पदों के लिए अधिकतम स्नातक उम्मीदवार थे और बाकी बारहवीं पास थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में कैंटीन वेटर के 13 पदों के लिए 7000 लोगों ने आवेदन दिया था जिनमें से ज्यादातर ग्रेजुएट थे. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि हाल ही में इन पदों के लिए 100 अंक की लिखित परीक्षा हुई थी. उनके लिए शैक्षणिक योग्यता चौथी पास है.

उन्होंने कहा, ‘‘परीक्षा की औपचारिकताएं 31 दिसंबर को पूरी हुई और फिलहाल ज्वायनिंग प्रक्रिया चल रही है. चुने गये 13 उम्मीदवारों में आठ पुरुष हैं और बाकी महिलाएं हैं. दो-तीन लोगों ने अब तक दस्तावेज नहीं सौंपे हैं और आधिकारिक रूप से काम करना शुरू नहीं किया है.’’

उन्होंने बताया कि चुने गये लोगों में 12 स्नातक हैं और एक बारहवीं पास हैं. इन 13 पदों के लिए अधिकतम स्नातक उम्मीदवार थे और बाकी बारहवीं पास थे. चुने गये उम्मीदवार 25-27 साल उम्र के हैं.

स्नातकों को मंत्रालय कैंटीन में वेटर के तौर पर नियुक्त किये जाने पर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि मंत्रियों और सचिवों को शिक्षित व्यक्तियों की सेवाएं लेने पर शर्म आनी चाहिए.

राकांपा नेता ने कहा, ‘‘महज 13 पदों के लिए 7000 आवेदन देश और महाराष्ट्र में रोजगार की स्थिति का स्पष्ट उदाहरण है. यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्नातक इन पदों के लिए चुने गये जबकि अहर्ता चौथी पास की थी.’’

(इनपुट-भाषा)