close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर में चुनाव से पहले शाह फैसल और शेख अब्दुल रशीद ने किया गठबंधन

फैसल और रशीद ने यहां पत्रकार वार्ता में चुनाव पूर्व गठजोड़ का ऐलान करते हुए गठबंधन का नाम 'पीपुल्स यूनाइटिड फ्रंट' (पीयूएफ) रखा है.

जम्मू कश्मीर में चुनाव से पहले शाह फैसल और शेख अब्दुल रशीद ने किया गठबंधन
राज्य में विधानसभा के चुनाव अमरनाथ यात्रा के बाद कराए जाने के आसार हैं.

नई दिल्ली: पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल की अगुवाई वाले जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट ने पूर्व विधायक शेख अब्दुल रशीद की आवामी इत्तेहाद पार्टी के साथ राज्य में चुनाव पूर्व गठबंधन किया है.

फैसल और रशीद ने यहां पत्रकार वार्ता में चुनाव पूर्व गठजोड़ का ऐलान करते हुए गठबंधन का नाम 'पीपुल्स यूनाइटिड फ्रंट' (पीयूएफ) रखा है. राज्य में विधानसभा के चुनाव अमरनाथ यात्रा के बाद कराए जाने के आसार हैं.

इस साल के शुरू में फैसल की पार्टी में शामिल होने वाले पीडीपी के पूर्व नेता जावेद मुस्तफा मीर ने कहा कि राज्य की मौजूदा स्थिति और राजनीतिक अनिश्चितता की वजह से दोनों पार्टियों ने चुनाव पूर्व गठबंधन करने का निर्णय किया है.

मीर ने पत्रकारों से कहा, 'राज्य के विशेष दर्जे पर हमले किए जा रहे हैं और भरोसेमंद राजनीतिक विकल्प की कमी है. ऐसी कोई सियासी ताकत नहीं है जो सुशासन दे सके और राजनीतिक शून्यता को भर सके'. 

मीर को पीयूएफ की तीन सदस्य समन्वय समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है. गठबंधन ने 45 सूत्रीय आम एजेंडा जारी किया है जिसमें 'भूतपूर्व जम्मू और कश्मीर रियासत के लोगों की इच्छा, आकांक्षा और बलिदान के अनुसार उसके ऐतिहासिक संदर्भ में कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान कराना' शामिल है.

इसके अलावा नए गठबंधन के एजेंडे में कश्मीरी पंडितों की वापसी कराना और सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई कराना भी शामिल है.