Sharad Pawar के घर पर जुटा विपक्ष, राष्ट्रमंच की बैठक में पहुंचे ये नेता

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) और यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) की अध्यक्षता में राष्ट्रमंच के बैनरतले विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है. बैठक शरद पवार के घर पर हो रही है.

Sharad Pawar के घर पर जुटा विपक्ष, राष्ट्रमंच की बैठक में पहुंचे ये नेता
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के घर राष्ट्रमंच की बैठक के लिए विपक्षी नेता जुटे हैं. NCP से माजिद मेमन और वंदना चौहान, सीपीआई से राज्य सभा सांसद विनय विश्वम पवार के घर पहुंचे. इसके अलावा आम आदमी पार्टी से शुशील गुप्ता, सपा से घनश्याम तिवारी, RLD से जयंत चौधरी, CPM से नीलोत्पल वासु, वरिष्ठ वकील के टी एस तुलसी, पत्रकार करण थापर, आशुतोष, पूर्व राजनयिक के सी सिंह पहुंचे. शरद पवार और यशवंत सिन्हा बैठक की अध्यक्षता कर रह हैं. TMC के उपाध्यक्ष और राष्ट्रमंच के संस्थापक यशवंत सिन्हा शरद पवार के घर पहुंच चुके हैं. 

बीजेपी ने बताया 'ठगबंधन'

राष्ट्रमंच की बैठक पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'ठगबंधन' बैठक तो समय-समय पर होती रहती है, ये बैठक के बाद हाथ पकड़ कर खड़े भी होते हैं लेकिन अलग-अलग चुनाव लड़ते हैं. इनकी लीडरशिप क्राइसिस है. वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, समझ में नहीं आया कि लाइक माइंडेड होता क्या है? अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहा खत्म. कितनी जल्दी लाइक माइंडेड लोगों का क्या हश्र होता है देखा जायेगा.

कांग्रेस-शिवसेना का किनारा

शरद पवार की मीटिंग पर राहुल गांधी ने कहा, मैं मुद्दों से ना खुद भटकना चाहता हूं, ना आपको भटकाना चाहता हूं. राहुल गांधी ने कहा, दिल्ली में जो भी बैठकें हो रही हैं सही समय आने पर उन मुद्दों पर भी बात करेंगे. बैठक से शिवसेना ने भी किनारा कर लिया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, पवार साहब एक बड़े नेता हैं और उनसे लोग राजनीति, अर्थव्यवस्था, अन्य मुद्दों पर सलाह लेते हैं लेकिन ये बैठक विपक्षी दलों की बैठक है ये मैं नहीं मानता क्योंकि इस बैठक में SP, BSP,YSRCP, TDP, TRS नहीं हैं.

यह भी पढ़ें; नेपाल के PM केपी शर्मा की नई 'गुगली', बोले- भारत में नहीं हुई योग की उत्पत्ति

VIDEO-

क्या कहना है राष्ट्रमंच कॉर्डिनेटर का?

राष्ट्रमंच के कॉर्डिनेटर घनश्याम तिवारी ने कहा, यशवंत सिन्हा ने राष्ट्र मंच का सिलसिला शुरू किया था और वर्तमान सरकार राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर काम नहीं कर रही है. क्योंकि उसके पास लीडरशिप नहीं है. सभी लोग जिनके पास देश के लिए अच्छी सोच है वो एक जुट होकर, एक नई सोच के साथ आगे आ रहे हैं. आज की मीटिंग लोगों को बताने के लिए जरूरी है कि अगर सरकार के पास सोच नहीं है तो देश का विजन खत्म नहीं हो जाता है. 

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.