close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शरद पवार के बयान पर पर्रिकर के बेटे ने जताया दुख, 'राजनैतिक लाभ के लिए मेरे पिता का नाम लिया गया'

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने कहा कि पवार की टिप्पणी पढ़कर पर्रिकर परिवार को पीड़ा पहुंची है. उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक लाभ के लिए झूठ फैलाने के वास्ते मेरे पिता का नाम उछालने की यह एक और दुर्भाग्यपूर्ण तथा असंवेदनशील कोशिश है.’’ 

शरद पवार के बयान पर पर्रिकर के बेटे ने जताया दुख, 'राजनैतिक लाभ के लिए मेरे पिता का नाम लिया गया'
.(फाइल फोटो)

पणजी: पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने अपने पिता के संबंध में राकांपा प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी को सोमवार को असंवेदनशील करार दिया. पवार ने कहा था कि दिवंगत नेता राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सहमत नहीं थे. इसलिए वह रक्षा मंत्री का पद छोड़कर गोवा लौट आए थे.

यहां जारी एक बयान में उत्पल ने कहा कि पवार की टिप्पणी पढ़कर पर्रिकर परिवार को पीड़ा पहुंची है. उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक लाभ के लिए झूठ फैलाने के वास्ते मेरे पिता का नाम उछालने की यह एक और दुर्भाग्यपूर्ण तथा असंवेदनशील कोशिश है.’’ गौरतलब है कि शनिवार को कोल्हापुर में पत्रकारों से पवार ने कहा था, ‘‘ पर्रिकर को राफेल सौदा मंजूर नहीं था.

इसलिए उन्होंने रक्षा मंत्री का पद छोड़ दिया था और गोवा लौट गए थे.’’ पर्रिकर नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री बने थे, लेकिन वह 2017 में गोवा की राजनीति में लौट आए थे और 14 मार्च 2017 को तटीय राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. उनका इस साल 17 मार्च को निधन हो गया था.