शरद पवार ने नड्डा को याद दिलाई हिमाचल की हार, पूछा- महाराष्ट्र में मिशन 48 क्यों नहीं?
Advertisement

शरद पवार ने नड्डा को याद दिलाई हिमाचल की हार, पूछा- महाराष्ट्र में मिशन 48 क्यों नहीं?

Maharashtra News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 2024 के लोकसभा अभियान की शुरुआत ‘मिशन 45’ के नारे के साथ करने को लेकर मंगलवार को भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा पर निशाना साधा.

शरद पवार ने नड्डा को याद दिलाई हिमाचल की हार, पूछा- महाराष्ट्र में मिशन 48 क्यों नहीं?

Maharashtra News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 2024 के लोकसभा अभियान की शुरुआत ‘मिशन 45’ के नारे के साथ करने को लेकर मंगलवार को भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा पर निशाना साधा. उन्होंने कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रमुख को यह भी याद दिलाया कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं, 45 नहीं. उन्होंने यह भी याद दिलाया कि नड्डा की पार्टी उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हार गई.

पुणे जिले के बारामती में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘‘मैं हैरान हूं... उन्हें मिशन 48 शुरू करना चाहिए था क्योंकि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं न कि 45.’’ राकांपा प्रमुख ने कहा, ‘‘वह अपनी पार्टी के अध्यक्ष हैं और पार्टी के पास उन्हें अध्यक्ष चुनने का अधिकार है, लेकिन राज्य और केंद्र में सत्ता में होने के बावजूद वह (हिमाचल प्रदेश में) चुनाव में सफल नहीं हो सके.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के ऐसे बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है.

महाराष्ट्र में हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून की मांग को लेकर निकाले जा रहे मार्च के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा सत्ता में है. पवार ने कहा, ‘‘वे निर्णय ले सकते हैं... इसका विरोध कौन कर रहा है?’’ उच्चतम न्यायालय द्वारा नोटबंदी को वैध मानने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि यह शीर्ष अदालत का फैसला है और ‘‘हम सभी को इसे स्वीकार करना होगा.’’ उन्होंने यह भी कहा कि लेकिन भविष्य में लोग नोटबंदी के आर्थिक प्रभाव पर लिख सकते हैं और अलग राय सामने आएगी.

तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने और पार्टी के महाराष्ट्र से देश भर में अपना अभियान शुरू करने की योजना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि हर पार्टी को अपना जनाधार बढ़ाने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि टीआरएस के नेतृत्व ने पार्टी का आधार बढ़ाने का फैसला किया है.’’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news