UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल
Advertisement

UP निकाय चुनावों में EVM की विश्वसनीयता पर शत्रुघ्न सिन्हा ने उठाए सवाल

पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर वार किया है. इस बार उन्होंने चुनावों में इस्तेमाल हो रही ईवीएम का मुद्दा उठाया है. 

शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ही पार्टी भाजपा तथा प्रधानमंत्री पर लगातार कटाक्ष करते रहते हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर वार किया है. इस बार उन्होंने चुनावों में इस्तेमाल हो रही ईवीएम का मुद्दा उठाया है. इस समय उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव चल रहे हैं और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल किया जा रहा है. शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा, यूपी, दिल्ली और मध्य प्रदेश में दोषपूर्ण ईवीएम के इस्तेमाल के बाद फिर से यूपी निकाय चुनावों में उन्हीं मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है. यह क्या हो रहा है? 

  1. पटना साहिब से भाजपा सांसद हैं शत्रुघ्न सिन्हा
  2. पार्टी के बागी नेताओं में होती है गिनती सिन्हा की
  3. मोदी सरकार पर लगातार करते रहते हैं कटाक्ष

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि चुनाव आयोग को आगे आकर चुनाव प्रणाली खासकर गुजरात चुनाव में लोगों की विश्वसनीयता को कायम रखने के लिए अधिक सतर्कता के साथ काम करने होंगे. इससे पहले वे हरियाणा के इमानदार आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के 51वें ट्रांसफर्र पर उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि था कि हमारे 'वन मैन शो' और 'टू मैन आर्मी' इमानदारी पर क्या कर रही है. 'मन की बात' कार्यक्रम के माध्यम से भी शत्रुघ्न सिन्हा प्रधानमंत्री पर भी तंज कस चुके हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, 'मैं दिल की बात करूंगा क्योंकि मन की बात पर तो किसी का पेटेंट है.'

आगे आकर लोगों के सवालों का जवाब दें प्रधानमंत्री मोदी - शत्रुघ्न सिन्हा

सिन्हा ने मोदी सरकार पर करारा वार करते हुए कहा कि इसके मंत्री ‘‘खुशामदीदों की टोली’’ हैं, जिनमें से 90 फीसदी को कोई नहीं जानता. भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी के बहुचर्चित नारे ‘ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा’ पर कटाक्ष करते हुए सिन्हा ने कहा, ‘‘आजकल हो ये रहा है कि ‘ना जियूंगा, ना जीने दूंगा.’  गुजरात चुनाव पर भी वह बीजेपी पर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी एवं नोटबंदी को लेकर गुस्सा है और यह बात साफ है कि गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए महज ‘चुनाव’ नहीं बल्कि एक ‘चुनौती’ है. सरकार के मंत्रियों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि उनमें से 90 फीसदी को कोई नहीं जानता. उन्हें भीड़ में कोई नहीं पहचानेगा. वे चाटुकारों की टोली हैं. वे वहां कुछ बनाने के लिए नहीं हैं, बस बने रहने की कोशिश में लगे हैं.

Trending news