दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रही : शाजिया इल्मी
Advertisement

दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रही : शाजिया इल्मी

आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने बीजेपी में शामिल होने की उड़ रही खबरों के बीच अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाजिया ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर इस मसले को लेकर साफ कर दिया है कि वह अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी। शाजिया ने कहा है कि वह नई दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़नेवाली है।  

दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रही : शाजिया इल्मी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने बीजेपी में शामिल होने की उड़ रही खबरों के बीच अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाजिया ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर इस मसले को लेकर साफ कर दिया है कि वह अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी। शाजिया ने कहा है कि वह नई दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़नेवाली है।  

 
उन्होंने देर रात ट्वीट कर कहा, ‘नेशनल डिफेंस कालेज में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था। मीडिया के काल नहीं उठा पायी। मैं नयी दिल्ली या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रही। शांत रहें।’ इससे पूर्व संवाददाता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने आज कहा कि इल्मी आगामी चुनाव में जहां से चाहें, चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।

केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘वह इस देश की नागरिक हैं और जहां से चाहें, वहां से चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।’ हालांकि केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन के कुछ ही घंटे बाद इल्मी के एक पुराने ट्वीट को रीट्वीट किया जो 21 नवंबर, 2013 का है। उस समय इल्मी आप में थीं और उन्होंने इस ट्वीट में भाजपा और कांग्रेस के चंदे को लेकर उनकी आलोचना की थी।

पार्टी की प्रमुख नेता और अल्पसंख्यक चेहरा रहीं इल्मी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में आर के पुरम से किस्मत आजमाई थी और मामूली अंतर से हार गयीं थीं। उसके बाद पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ उतारना चाहती थी लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की किसी सीट से टिकट देने की इल्मी की मांग को खारिज करते हुए आप ने उन्हें अंतत: गाजियाबाद से उतारा जहां वह हार गयीं। इल्मी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कुछ ही दिन बाद केजरीवाल के इर्दगिर्द एक गुट होने का आरोप लगाते हुए पार्टी को छोड़ दिया था। वह दिल्ली भाजपा के स्वच्छ भारत अभियान में शामिल हो चुकी हैं। हालांकि अभी तक वह भाजपा में शामिल नहीं हुई हैं।

Trending news