close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवसेना को सता रहा खरीद-फरोख्त का डर, अपने सभी विधायकों को करेगी होटल में शिफ्ट

शिवसेना के सभी विधायकों के फोन ले लिए जाएंगे और उन्हें किसी से भी संपर्क नहीं करने दिया जाएगा.

शिवसेना को सता रहा खरीद-फरोख्त का डर, अपने सभी विधायकों को करेगी होटल में शिफ्ट
शिवसेना ने आज मातोश्री पर अपने विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग बुलाई है. (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन पर लगातार बदलते घटनाक्रम को देखते हुए शिवसेना (Shivsena) ने सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर आज मातोश्री पर विधायक दल की मीटिंग के बाद शिवसेना के सभी विधायकों को एक जगह शिफ्ट किया जाएगा.

दरअसल, हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका के चलते विधायकों को मुंबई के ट्राइडेंट या दूसरे होटल में शिफ्ट किया जा सकता है. इस दौरान सभी विधायकों के फोन ले लिए जाएंगे और उन्हें किसी से भी संपर्क नहीं करने दिया जाएगा. सिर्फ घरवालों से कॉमन लैंडलाइन के जरिये ही उनकी बात कराई जाएगी.

बीजेपी नेता आज 2 बजे राज्यपाल से मुलाकात करके राज्य में नई बनने वाले सरकार के बारे बातचीत करेंगे. राज्यपाल के साथ इस बैठक में बीजेपी के बड़े नेता शामिल हो सकते हैं.

RSS ने उद्धव से बात की, BJP गवर्नर से मिलेगी, समर्थन पर शिवसेना दो गुटों में बंटी

सूत्रों के अनुसार, आरएसएस नेता भैय्या जी जोशी ने शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे से बात की. इस बातचीत के बाद हो सकता है कि आज शिवसेना-बीजेपी के बीच कुछ बातचीत शुरू हो.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे बुधवार की रात मुंबई आने की बात कही जा रही है. खड़गे कांग्रेस विधायकों के साथ चर्चा कर आगे की रणनीति तय करेंगे. कांग्रेस का एक गुट अब भी चाहता है कि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बने और बीजेपी को बाहर रखा जाए. इसके लिए वो आउट साइड सपोर्ट दे सकती है.

'सामना' के जरिए शिवसेना का बड़ा आरोप, कहा- पैसों और गुंडों का इस्तेमाल कर रही है BJP

फिलहाल आज की दिन महाराष्ट्र की राजनीति के लिए काफी गर्म दिन होने की उम्मीद है. बीजेपी जहां शिवसेना के साथ या बिना शिवसेना के अपने पक्ष में विधायकों को जुटाने की कोशिश करेगी तो दूसरी पार्टियां जीतकर आए अपने विधायकों पर पूरी तरह से नजर बनाकर रखेंगी.