सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर कल करेगा सुनवाई

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है जिस पर सुप्रीम कोर्ट कल सुबह साढ़े ग्यारह बजे सुनवाई करेगा.  

सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर कल करेगा सुनवाई
याचिका में राज्यपाल के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें राज्यपाल ने देवेंद्र फंडनवीस को सरकार बनाने का न्योता दिया गया था.

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर कल करेगा सुनवाई. सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे सुनवाई करेगा. याचिका में राज्यपाल के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें राज्यपाल ने देवेंद्र फंडनवीस को सरकार बनाने का न्योता दिया गया था. शिवसेना ने 144 विधायकों का दावा किया है. इससे पहले, शिवसेना के बैठक में 60 विधायक शामिल हुए. शिवसेना के 56 और 4 निर्दलीय विधायक भी शिवसेना की बैठक में पहुंचे. 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों के साथ बैठक की. नाराज, क्रोधित, उदास, मायूस विधायकों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. ठाकरे ने इन विधायकों को सुना और फिर इनकी हिम्मत बढ़ाई सांत्वना दी. विधायकों ने संजय राउत को लेकर के भी अपनी नाराजगी व्यक्त की. उद्धव ने इस पर भी उन्हें शांत करने की कोशिश की. 

उद्धव ने कहा कि मेरी शरद पवार से बातचीत हुई है और हम लगातार सभी हलचल पर ध्यान बनाए रखे हुए हैं. आप विश्वास न खोएं. आप यकीन रखिए हम अभी तक बाजी हारे नहीं हैं. 30 तारीख को हम बीजेपी को बहुमत साबित करने नहीं देंगे. सरकार हमारी ही बनेगी. इस वक्त हम सभी को मिलकर एकजुट एक साथ रहने की जरूरत है. 

देखें वीडियो: 

इससे पहले, अजित पवार के मुंबई स्थीत ब्राइटन इमारत में अजित पवार को मनाने आए एनसीपी के नेता हसन मुशरिफ, सुनील तटकरे, दिलीप वलसे पाटिल को अजित पवार ने साफ शब्दों में कहा है कि वह अपने निर्णय से पीछे नही हटेंगे. पार्टी को बचाना है तो एनसीपी बीजेपी को सपोर्ट करे वर्ना कुछ विधयक जो मीटिंग में आ रहे हैं, वह लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं. अंत में कहा कि वह अपने निर्णय से पीछे नही हटेंगे.