शिवसेना सांसद ने Air India की टिकट बुक की, एयरलाइन ने रद्द की
Advertisement

शिवसेना सांसद ने Air India की टिकट बुक की, एयरलाइन ने रद्द की

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया की एक और टिकट बुक की लेकिन एयरलाइन ने इसे आज रद्द कर दिया.

रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया की एक और टिकट बुक की लेकिन एयरलाइन ने इसे आज रद्द कर दिया.

नई दिल्ली : शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया की एक और टिकट बुक की लेकिन एयरलाइन ने इसे आज रद्द कर दिया.

रवींद्र गायकवाड़ को सभी घरेलू उड़ानों से किया था प्रतिबंधित 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एयर इंडिया के एक कर्मचारी पर हमले के बाद सभी घरेलू एयरलाइनों ने सांसद को उड़ान से प्रतिबंधित कर दिया था. सूत्रों ने कहा कि सांसद ने प्रतिबंध से पाबंदी से पहले एक टिकट खरीदी थी जिसे उनके सहयोगी स्टाफ ने मुंबई से दिल्ली की यात्रा के लिए कल सुबह के लिए बुक किया था.

और पढ़ें: सांसद रवींद्र गायकवाड़ के बचाव में उतरी शिवसेना, संसद के दोनों सदनों में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी

एयर इंडिया ने रद्द की टिकट 

एयर इंडिया ने बयान में कहा कि टिकट रद्द कर दी गई है. बीते गुरूवार को एयर इंडिया के एक बुजुर्ग कर्मचारी पर हमले के बाद विवादों से घिरे शिवसेना सांसद पर अभूतपूर्व फैसले के तहत सभी प्रमुख घरेलू एयरलाइनों ने प्रतिबंधित कर दिया था. घटना के एक दिन बाद एयर इंडिया ने सांसद की वापसी की टिकट रद्द कर दी थी. इसके बाद इंडिगो ने भी यह कदम उठाया जिससे मजबूर होकर सांसद को ट्रेन से महाराष्ट्र जाना पड़ा था. हालांकि महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से सांसद ने अपने आचरण के लिए माफी नहीं मांगी.

और पढ़ें: शिवसेना सांसद से हट सकता है 'उड़ान प्रतिबंध', नियमों में होगा बदलाव!

हवाई यात्रा से हट सकती है पाबंदी

शिवसेना के विवादित सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगा हवाई यात्रा प्रतिबंध जल्दी ही हटाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार इसके लिए सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट (CAR) में संशोधन कर नियमों में बदलाव कर सकती है. यह निर्णय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवसेना सांसंदों की हुई बैठक के बाद लिया गया.

प्रतिबंध तो हटना ही चाहिए : शिवसेना सांसद

शिवसेना सांसदों ने कहा कि सभी उड़ान सेवाओं द्वारा रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए उड़ान प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए. शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा, 'कुछ विवाद थे. उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा. मैं सहमत हूं कि यह गलत है. एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जो भी नतीजे होंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे'.

शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया के स्टाफ की चप्पल से की थी पिटाई

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया के प्लेन में एक स्टाफ को चप्पल से मारा था जिसके बाद एयर इंडिया सहित तमाम विमान कंपनियों ने उनके सफर पर बैन लगा दिया था.  इस बैन के बाद शुक्रवार को रवींद्र गायकवाड़ अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुए थे.

Trending news