Owaisi Exclusive: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग या फव्वारा? असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात
Advertisement

Owaisi Exclusive: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग या फव्वारा? असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात

Asaduddin Owaisi on Gyanvapi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) ने Zee News से बात करते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में वुजूखाने के पास शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा मिला है.

Owaisi Exclusive: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग या फव्वारा? असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात

Asaduddin Owaisi on Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बाद शिवलिंग मिला या फव्वारा? इसको लेकर विवाद गहराता जा रहा है. हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा कि अगर मुस्लिम पक्ष शिवलिंग को फव्वारा बता रहे है तो चलाकर दिखाएं. अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) ने भी इसे इसे फव्वारा बताया है और कहा है कि हमें सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ की उम्मीद है.

400 साल पुराना है फव्वारा: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने Zee News से बात करते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के वुजूखाने के पास शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा मिला है जो 400 साल पुराना है. इसके साथ ही उन्होंने कहा बाबरी मस्जिद की तरह ज्ञानवापी मस्जिद छिनी जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ की उम्मीद: ओवैसी

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे कराने के वाराणसी कोर्ट के फैसले पर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि वाराणसी कोर्ट का फैसला गलत है. 1991 एक्ट के तहत कानून का उल्लंघन हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से हमें इंसाफ की उम्मीद है और हमे भरोसा है कि अदालत इस मामले पर स्टे लगाएगी.

बीजेपी-कांग्रेस हैं राम-श्याम की जोड़ी: ओवैसी

इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और भाजपा राम और श्याम की जोड़ी हैं.'

SC ने दिया शिवलिंग क्षेत्र की सुरक्षा का निर्देश

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मंगलवार को मामले की सुनवाई करते हुए शिवलिंग क्षेत्र को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है, जिसके ज्ञानवापी सर्वे के दौरान मिलने का दावा किया जा रहा है. कोर्ट ने वाराणसी के जिलाधिकारी को ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के अंदर उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. हालांकि इसके साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को वहां नमाज अदा करने और धार्मिक रस्म निभाने की अनुमति दे दी. कोर्ट ने कहा कि वाराणसी के जिलाधिकारी उस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करें, जहां शिवलिंग मिलने की बात कही गई और इससे मुस्लिमों के नमाज अदा करने एवं अन्य धार्मिक रस्म निभाने में बाधा नहीं आए.

लाइव टीवी

Trending news