शिवपाल के समर्थकों ने रामगोपाल यादव के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाए नारे
Advertisement

शिवपाल के समर्थकों ने रामगोपाल यादव के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाए नारे

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बीच मची उथल-पुथल और बढ़ गई है। मुलायम सिंह यादव परिवार में मचे घमासान के बीच शिवपाल यादव ने गुरुवार देर रात कैबिनेट मंत्री पद से अपना इस्तीफा अखिलेश यादव को भेज दिया जबकि उसके कुछ ही मिनटों बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से भी अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को फैक्स कर दिया। लेकिन शुक्रवार सुबह शिवपाल के समर्थकों ने पार्टी में जारी कलह को एक नया रंग दे दिया। हालांकि उनका इस्‍तीफा आज मुलायम ने नामंजूर कर दिया।

शिवपाल के समर्थकों ने रामगोपाल यादव के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाए नारे

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बीच मची उथल-पुथल और बढ़ गई है। मुलायम सिंह यादव परिवार में मचे घमासान के बीच शिवपाल यादव ने गुरुवार देर रात कैबिनेट मंत्री पद से अपना इस्तीफा अखिलेश यादव को भेज दिया जबकि उसके कुछ ही मिनटों बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से भी अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को फैक्स कर दिया। लेकिन शुक्रवार सुबह शिवपाल के समर्थकों ने पार्टी में जारी कलह को एक नया रंग दे दिया। हालांकि उनका इस्‍तीफा आज मुलायम ने नामंजूर कर दिया।

पार्टी में जारी घमासान के बीच शुक्रवार सुबह शिवपाल के समर्थकों ने लखनऊ में रामगोपाल यादव के खिलाफ प्रदर्शन किया। समर्थकों ने 'रामगोपाल को बाहर करो' के नारे लगाए। लखनऊ में शिवपाल के आवास के बाहर इकट्ठा हुए समर्थकों ने नारे लगाए। यह सब तब हुआ जब शिवपाल समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। शिवपाल अपने घर के बाहर जमा हुए समर्थकों से मिले और उनसे कहा कि यहां मौजूद कार्यकर्ता पार्टी आफिस पहुंचें।  

शिवपाल ने समर्थकों से कहा कि हम सब लोग नेताजी के साथ है। उनका संदेश हमारे लिए आदेश है। हम पार्टी को कमजोर नहीं होने देंगे। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि आप सब लोग पार्टी कार्यालय पर जाइए और नेताजी के सामने अपनी बात को रखिए।

पार्टी और कैबिनेट से नाटकीय ढंग के साथ दिए गए अपने इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने आज सुबह अपने समर्थकों से कहा है कि वह पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के साथ हैं। मुलायम सिंह यादव का अपने भाई और बेटे अखिलेश के बीच सुलह करने का प्रयास अब तक व्यर्थ साबित हुआ है। यहां अपने सात, कालीदास मार्ग स्थित आवास पर नारेबाजी कर रहे समर्थकों को संबोधित करते हुये शिवपाल ने कहा कि हम सभी को समाजवादी पार्टी को मजबूत करना है। हम नेताजी (मुलायम) के साथ हैं। उनका संदेश हमारे लिए एक आदेश है। हम पार्टी को कमजोर नहीं होने देंगे। हर परिस्थिति में हम नेताजी के साथ हैं। सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और भतीजे अखिलेश यादव के कैबिनेट में मंत्री के पद से शिवपाल के इस्तीफे के बाद कल रात से ही पार्टी के आक्रोशित कार्यकर्ता उनके समर्थन में एकतत्र हो गए थे। शिवपाल ने इन आक्रोशित कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको पार्टी कार्यालय जाना चाहिए। हमें शांति से अपना संदेश नेताजी को देना है।

शिवपाल के गुरुवार रात इस्तीफे के बाद बर्खास्‍त मंत्री गायत्री प्रजापति, मंत्री शाहदाब फातिमा, मंत्री नारद राय, मंत्री बलराम यादव व अन्‍य पार्टी नेता उनसे मुलाकात करने पहुंचे। शिवपाल इसके बाद मुलायम से मिलने गए। शिवपाल अपने बेटे के साथ मुलायम के आवास पर गए थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश और शिवपाल के बीच गंभीर सार्वजनिक टकराव के गहरा जाने के बाद मुलायम कल शाम दिल्ली से यहां पहुंचे थे। उन्होंने दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की थी लेकिन दोनों के बीच शांति स्थापित नहीं हो सकी। ऐसे में शिवपाल को पार्टी और सरकार में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल की पत्नी सरला ने भी ईटावा में जिला सहकारिता बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और उनके बेटे आदित्य ने भी प्रादेशिक सहकारिता संघ का अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। हालांकि, उन्होंने बताया कि खबर है कि मुलायम ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इंकार कर दिया है।

Trending news