close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की जमीन मजबूत करने के लिए हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

2014 तक बीजेपी के 41 लाख सदस्य थे, जिसे एक करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य लिया गया है. बीजेपी का यह सदस्‍यता अभियान 12 अगस्त तक चलेगा.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की जमीन मजबूत करने के लिए हावड़ा पहुंचे शिवराज सिंह चौहान
सदस्‍यता अभियान की ज़िम्मेदारी के साथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंच गए है.

नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 18 सीटें जीतने के बाद बीजेपी बेहद उत्‍साहित है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी की जमीन को मजबूत करने के लिए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह भी वहां पहुंच गए हैं. बुधवार को पश्चिम बंगाल में हावड़ा शहर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान बीजेपी की सदस्‍यता को अधिक प्रभावी बनाएंगे. 

बीजेपी सूत्रों की अगर माने तो इस साल पूरे बंगाल से 25 लाख लोगों ने नए सदस्‍य के रूप में बीजेपी में योगदान दिया है. वर्तमान समय में पुराने और नए सदस्यों को मिलकर यह संख्या आनुमानिक 50 लाख तक पहुंच गई है. 
यहां यह कहना लाज़मी है कि लोकसभा चुनाव में सफलता हासिल करने के बाद अब बंगाल में बूथ तक अपने संगठन को पहुंचाने के लिए बीजेपी जी जान लगा रही है. 

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, सदस्‍यता बढ़ाने के लिए बीजेपी अब और भी ज़्यादा ज़ोर लगाना चाहती है. बीजेपी का दावा है कि बीती 6 जुलाई को बीजेपी ने यह सदस्‍यता अभियान की शुरुवात हुई थी. केवल 21 दिन के अंदर नए पुराने सदस्यों को मिला के 50 लाख सदस्य अब बीजेपी में शामिल हो चुके है. इसे बीजेपी एक बड़ी सफलता भी मान रही है. 

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, 2014 तक बीजेपी के 41 लाख सदस्य थे, जिसे एक करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य लिया गया है. बीजेपी का यह सदस्‍यता अभियान 12 अगस्त तक चलेगा. कम समय में यह लक्ष्‍य पूरा करने के लिए बीजेपी आला कमान के सदस्‍य अब मैदान में पूरी तरह उतर रहे हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक उत्तर बंगाल के ज़िलों में सबसे अधिक सदस्य बीजेपी के साथ जुड़े है, जिसमें कूचबिहार, उत्तर एवं दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी शामिल है. 

बीजेपी के नेता और सदस्यता अभियान के सह संयोजक तुषार घोष ने बताया कि हर ज़िले से जो भी डाटा मिल रहा है, उसे बंगाल बीजेपी की आईटी सेल संग्रह कर रही है. अब इस सब के बीच राज्य में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंच गए है. उन्‍हें सदस्‍यता अभियान की ज़िम्मेदारी दी गई है.