close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'आरे' पर उद्धव ठाकरे बोले, पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे

'आरे कालोनी' में मेट्रो कारशेड के निर्माण के लिए पेड़ काटने की कार्यवाही का जबरदस्त विरोध हो रहा है.

'आरे' पर उद्धव ठाकरे बोले, पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे
'आरे कालोनी' में पेड़ काटने की कार्यवाही का विरोध हो रहा है. (फाइल)

मुंबई: मुंबई मेट्रो-3 का कार-शेड बनाने के लिए रास्ता साफ करने को लेकर आरे कॉलोनी (Aarey Colony) में पेड़ काटे जा रहे हैं. इसका विरोध करने वाले 75 से अधिक पर्यावरण कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इस पर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि सरकार बनने के बाद वृक्ष का कत्ल करने वालों को देखेंगे.

उद्धव ने कहा, जो कोई यह कर रहा है, इन पर मैं बात करूंगा. आरे पर मैं अलग से प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा. इस पर आज नहीं बोलूंगा. सही समय पर बोलूंगा. आरे का विषय छोड़ा नहीं है.

'आरे कालोनी' में मेट्रो कारशेड के निर्माण के लिए पेड़ काटने की कार्यवाही का शुक्रवार रात से जबरदस्त विरोध हो रहा है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 29 को गिरफ्तार कर लिया है. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आरे कॉलोनी में धारा 144 लगा दी गई है.

हंगामा शुक्रवार रात को शुरू हुआ जब  मुंबई मेट्रो (metro) साइट पर पेड़ काटने का काम शुरू हुआ तो पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहे लोग वहां आ पहुंचे. प्रदर्शनकारी पेड़ (Trees) काटने के विरोध में नारेबाजी करने लगे. उन्होंने उस बाउंड्री में भी घुसने की कोशिश की जहां पेड़ काटे जा रहे थे.

दरअसल, पेड़ काटने की कार्रवाई बॉम्बे हाईकोर्ट के शुक्रवार को दिए गए आदेश के बाद शुरू हुई. मुंबई (Mumbai) के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड (Metro Car Shed) बनाए जाने के खिलाफ दायर चार याचिकाओं को शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक सिरे से खारिज कर दिया है.