'यह भारत लौटने का सही समय नहीं' वाले बयान पर बोले विजय माल्या- 'नहीं दिया कोई इंटरव्यू'
Advertisement

'यह भारत लौटने का सही समय नहीं' वाले बयान पर बोले विजय माल्या- 'नहीं दिया कोई इंटरव्यू'

बड़ा ऋण नहीं चुकाने की चल रही जांच के बीच भारत छोड़ने पर विवादों में घिरे उद्योगपति विजय माल्या ने उस साक्षात्कार से खुद को दूर रखने का प्रयास किया जिसमें उन्हें यह कहते हुए दिखाया गया है कि देश में लौटने का यह ‘सही’ समय नहीं है। माल्या ने सोमवार रात अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज पर ट्वीट किया, 'मीडिया में बिना पुष्टि के यह बयान देखकर स्तब्ध हूं कि मैंने संडे गार्जियन को साक्षात्कार दिया। मैंने किसी को कोई बयान नहीं दिया।' उन्होंने उस साक्षात्कार के बारे में विस्तार से जिक्र नहीं किया है।

'यह भारत लौटने का सही समय नहीं' वाले बयान पर बोले विजय माल्या- 'नहीं दिया कोई इंटरव्यू'

नई दिल्ली : बड़ा ऋण नहीं चुकाने की चल रही जांच के बीच भारत छोड़ने पर विवादों में घिरे उद्योगपति विजय माल्या ने उस साक्षात्कार से खुद को दूर रखने का प्रयास किया जिसमें उन्हें यह कहते हुए दिखाया गया है कि देश में लौटने का यह ‘सही’ समय नहीं है। माल्या ने सोमवार रात अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज पर ट्वीट किया, 'मीडिया में बिना पुष्टि के यह बयान देखकर स्तब्ध हूं कि मैंने संडे गार्जियन को साक्षात्कार दिया। मैंने किसी को कोई बयान नहीं दिया।' उन्होंने उस साक्षात्कार के बारे में विस्तार से जिक्र नहीं किया है।

18 मार्च को पेश होने के लिये मिला समन

किंगफिशर एयरलाइन के लिए लिए गए ऋण के कुल बकाया राशि नौ हजार करोड़ रुपये नहीं चुकाने के लिए विवादों में आए माल्या ने 02 मार्च को देश छोड़ दिया था जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के बीच राजनीतिक गतिरोध पैदा हो गया और आरोप-प्रत्यारोप छिड़ गया। किंगफिशर एयरलाइन द्वारा आईडीबीआई के बकाया नौ सौ करोड़ रूपये कथित तौर पर नहीं चुकाने के मामले में धनशोधन जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने 18 मार्च को उन्हें मुंबई कार्यालय में पेश होने का समन जारी किया है।

मैं दिल से भारतीय हूं- विजय माल्या

इस बात को लेकर खबर चली कि माल्या लंदन में हैं लेकिन अपने ठिकाने के बारे में माल्या ने चुप्पी साध रखी है लेकिन कभी कभार ट्वीट करते हैं कि वह भगोड़ा नहीं हैं और वह देश के कानून का पालन करेंगे। संडे गार्जियन ने रविवार को उनके हवाले से ई-मेल साक्षात्कार का जिक्र करते हुए लिखा, 'मैं दिल से भारतीय हूं। निश्चित तौर पर मैं लौटना चाहता हूं। लेकिन वहां मुझे अपना पक्ष रखने का उचित अवसर नहीं मिलेगा। मुझे अपराधी घोषित किया जा चुका है। मेरा मानना है कि यह सही समय नहीं है।'

नहीं आया ई-मेल का जवाब

बहरहाल माल्या ने पीटीआई की तरफ से बार-बार किये गये ई-मेल का जवाब नहीं दिया और उनके फोन पर भेजे गए संदेश का जवाब भी नहीं दिया। साप्ताहिक अखबार की तरफ से भी अभी कोई जवाब नहीं आया है और साक्षात्कार के बारे में जानने के लिए इसके कार्यालय में किया गया फोन भी नहीं उठाया गया। माल्या ने रविवार को ट्वीट किया था, 'ब्रिटेन में मीडिया मुझे ढूंढ रहा है। लेकिन वे मेरे नैसर्गिक स्थान पर नहीं ढूंढ रहे हैं। मैं मीडिया से बात नहीं करूंगा इसलिए प्रयास को बर्बाद मत कीजिए।'

Trending news