जम्मू-कश्मीर: दो लोगों के मारे जाने के खिलाफ अलगाववादियों ने किया आज बंद का ऐलान
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: दो लोगों के मारे जाने के खिलाफ अलगाववादियों ने किया आज बंद का ऐलान

अलगाववादियों ने एक हिंसक प्रदर्शन के दौरान कल सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में दो नागरिकों के मारे जाने के विरोध में सोमवार को  बंद का आह्वान किया है जिसके बाद अधिकारियों ने शहर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

श्रीनगर: अलगाववादियों ने एक हिंसक प्रदर्शन के दौरान कल सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में दो नागरिकों के मारे जाने के विरोध में सोमवार को  बंद का आह्वान किया है जिसके बाद अधिकारियों ने शहर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया।

हुर्रियत कांफ्रेन्स के दोनों गुटों सहित अलगाववादी संगठनों के आह्वान के कारण दुकान और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं। पुलवामा में कल पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों के संघर्ष में एक युवती और एक युवक की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गये। वे जिले के काकापोरा इलाके में एक मुठभेड़ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि अधिकारियों ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों को दक्षिण कश्मीर शहर में तैनात किया है। उन्होंने बताया कि सुबह से इलाके में किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि कल शाम हिंसक प्रदर्शनों के बाद शहर के छह थाना क्षेत्र अन्तर्गत इलाकों में भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया। उन्होंने बताया कि जिन थाना क्षेत्र अन्तर्गत इलाकों में प्रतिबंध लगाया गया है वे खानयार, नौहट्टा, रैनावारी, महराजगंज, सफाकदल और मैसुमा है।

 

Trending news