अमित शाह ने साधा निशाना, 'कर्नाटक की कांग्रेस सरकार वोटबैंक की राजनीति कर रही है'

  कर्नाटक की सिद्धारमैया नीत कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राज्य की जनता में कांग्रेस सरकार के प्रति गुस्सा और आक्रोश है और जनता के हितों की अनदेखी करने वाली इस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है . चित्रदुर्ग में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साढ़े तीन वर्षो में कर्नाटक के विकास के लिए योजनाओं की शुरूआत की लेकिन राज्य की सिद्धरमैया सरकार इन योजनाओं को जनता तक पहुंचने नहीं देती है .

अमित शाह ने साधा निशाना, 'कर्नाटक की कांग्रेस सरकार वोटबैंक की राजनीति कर रही है'
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने 13वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,583 करोड़ रूपये दिए जबकि इसके मुकाबले मोदी सरकार ने राज्य को 14वें वित्त आयोग के तहत 2,19,506 करोड़ रुपये दिए . (फाइल फोटो)

चित्रदुर्ग (कर्नाटक) :  कर्नाटक की सिद्धारमैया नीत कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राज्य की जनता में कांग्रेस सरकार के प्रति गुस्सा और आक्रोश है और जनता के हितों की अनदेखी करने वाली इस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है . चित्रदुर्ग में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के अवसर पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साढ़े तीन वर्षो में कर्नाटक के विकास के लिए योजनाओं की शुरूआत की लेकिन राज्य की सिद्धरमैया सरकार इन योजनाओं को जनता तक पहुंचने नहीं देती है .

अमित शाह ने साधा सिद्धारमैया पर निशाना
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने 13वें वित्त आयोग के तहत कर्नाटक को 88,583 करोड़ रूपये दिए जबकि इसके मुकाबले मोदी सरकार ने राज्य को 14वें वित्त आयोग के तहत 2,19,506 करोड़ रुपये दिए . इसके अलावा अन्य योजनाओं में लगभग 79,000 करोड़ रूपये अलग से दिए गए . शाह ने दावा किया कि मोदी सरकार ने कर्नाटक को कुल मिलाकर लगभग तीन लाख करोड़ रुपये दिये हैं . उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री हमसे क्या हिसाब मांगते हैं, कर्नाटक की जनता उनसे तीन लाख करोड़ रूपये का हिसाब मांग रही है .

Exclusive: 'मिशन-2019' के लिए BJP ने शुरू की तैयारियां, डिनर टेबल पर सिपहसालारों से गुफ्तगू करेंगे PM मोदी

उन्होंने आरोप लगाया कि ये पैसा जनता तक नहीं पहुंच रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर्नाटक के विकास के लिए दिया गया पैसा कांग्रेसी नेताओं के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया . भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार ने जनता के विकास से, सिद्धरमैया सरकार के कनेक्शन को काट दिया है . सरकारें आम जनता की भलाई के लिये होती है लेकिन कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार केवल कांग्रेसियों के भले के लिये चल रही है .

सिद्धरमैया सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है : अमित शाह
प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है, तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है . इस सरकार को राज्य एवं देश की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है . और इसलिए इसने वोटबैंक की राजनीति की खातिर देश विरोधी कार्यो में लिप्त सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया (एसडीपीआई) के ऊपर से केस हटा लिया . उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले चार साल में कर्नाटक में संघ परिवार और भाजपा के 20 से अधिक बेकसूर कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है .

शाह ने सवाल किया कि क्या कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पास कोई जवाब है ? कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं . राज्य में भाजपा की सरकार आते ही दोषियों को सजा दी जायेगी . उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं . कांग्रेस के लोग गरीबों का दाल चावल भी खा जाते हैं, मंत्री के यहां स्टिंग आपरेशन में लाखों रूपये पकड़े जाते हैं, अवैध खनन में मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता है .

(इनपुट - भाषा)