Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

सिक्किम लोकसभा सीट: 69 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 107 साल की सुमित्रा राय ने ने भी किया मतदान

 देश की उत्तर-पूर्व सीमा पर चीन, नेपाल और भूटान के बीच बसे खूबसूरत राज्य सिक्किम में पहले चरण में 69 फीसदी मतदान हुआ. 

सिक्किम लोकसभा सीट: 69 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 107 साल की सुमित्रा राय ने ने भी किया मतदान
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गंगटोक: देश की उत्तर-पूर्व सीमा पर चीन, नेपाल और भूटान के बीच बसे खूबसूरत राज्य सिक्किम में पहले चरण में 69 फीसदी मतदान हुआ. सुमित्रा राय (107) इस बार सिक्किम की सबसे बुजुर्ग मतदाता बनीं. जिन्होंने लोकसभा चुनाव में अपना वोट डाला. वह पोकलोक कामरंग लोकसभा सीट के कामरंग सरकारी माध्यमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने एक व्हीलचेयर पर पहुंचीं. पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) सिक्किम कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर खाते पर राय के चित्र साझा किए गए थे.

नागालैंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के सोशल मीडिया अकाउंट के अनुसार, नागालैंड के मोकोकचुंग जिले में एक 100 साल से ऊपर के व्यक्ति ने भी मतदान किया. लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैली 91 सीटों के लिए गुरुवार को देश के विभिन्न हिस्सों में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

सिक्किम लोकसभा सीट: 69 फीसदी लोगों ने किया मतदान
देश की उत्तर-पूर्व सीमा पर चीन, नेपाल और भूटान के बीच बसे खूबसूरत राज्य सिक्किम में पहले चरण में 69 फीसदी मतदान हुआ. जिसके बाद यहां की भी राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है और इस बार सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट और सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के बीच कड़ा मुकाबला होने के आसार हैं.

जिस पर वर्तमान में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के प्रेमदास राय का कब्जा है. वो यहां से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. सिक्किम लोकसभा सीट पर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट का दबदबा रहा है और 1996 से यहां पर लगातार जीतती आ रही है. सिक्किम में 23 मई को मतगणना होगी.