सिक्किम के राज्यपाल रहे बीजेपी नेता वी रामाराव का निधन

सिक्किम के पूर्व राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता वी रामाराव का बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने बताया, 'वह 81 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं।' रामाराव का सोमवार को हैदराबाद में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हैदराबाद : सिक्किम के पूर्व राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता वी रामाराव का बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने बताया, 'वह 81 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं।' रामाराव का सोमवार को हैदराबाद में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

2002 में बने थे राज्यपाल

रामाराव आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में 1935 में पैदा हुए थे। उन्हें 2002 में सिक्किम का राज्यपाल बनाया गया था। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनके निधन पर शोक जताया। केन्द्रीय श्रम राज्य मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, केन्द्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्यमंत्री निर्मला सीतारमण, बीजेपी महासचिव पी मुरलीधर राव, किशन रेड्डी और अन्य प्रमुख बीजेपी नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।

राष्ट्र को समर्पित था राव का जीवन- शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रामाराव के निधन पर गहरा शोक जताया है। शाह ने एक बयान में कहा, 'राव का जीवन राष्ट्रवादी विचारधारा को समर्पित था। उनका राजनीतिक जीवन जनसंघ से शुरू हुआ और उन्होंने अंत तक बीजेपी की सेवा को जारी रखा। राव का निधन राजनीतिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है।'