कानपुर की जूही लाल कॉलोनी में 'धर्मांतरण' एक प्रेम कथा या गहरी साजिश? पता लगाएगी SIT
Advertisement
trendingNow1735280

कानपुर की जूही लाल कॉलोनी में 'धर्मांतरण' एक प्रेम कथा या गहरी साजिश? पता लगाएगी SIT

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की औद्धोगिक नगरी के नाम से मशहूर कानपुर (Kanpur) फिलहाल गलत वजह से सुर्खियों में है. यहां जूही इलाके की 5 हिन्दू लड़कियों को एक समुदाय विशेष के लड़कों ने पहले भगाया और फिर धर्म परिवर्तन कर उनसे निकाह कर लिया.

लव जिहाद का इपिसेंटर बन रहे कानपुर के शालिनी प्रकरण से बढ़ा सस्पेंस

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की औद्धोगिक नगरी के नाम से मशहूर कानपुर (Kanpur) फिलहाल गलत वजह से सुर्खियों में है. यहां जूही इलाके की 5 हिन्दू लड़कियों को एक समुदाय विशेष के लड़कों ने पहले भगाया और फिर धर्म परिवर्तन कर उनसे निकाह कर लिया. बेटियों के साथ किसी अनहोनी की आशंका से परेशान परिजनों को जब लापता बेटियों की खबर मिली तब तक उनका धर्मांतरण हो चुका था. इसलिए लव जेहाद का इपिसेंटर बनी जूही की इस कॉलोनी के परिवार वालों की शिकायत पर अब एक विशेष जांच टीम (Special Investigative team) पूरे प्रकरण की जांच करेगी.   

  1. कानपुर: धर्मांतरण को प्रेम कथा बनाकर साजिश  
  2. जूही की कॉलोनी में लगातार 5 मामले सामने आए 
  3. लव-जिहाद के सभी मामलों की जांच करेगी SIT

'धर्मांतरण' एक प्रेम कथा या गहरी साजिश?
शहर में लव जेहाद के मामलों की शिकायतें परिजनों से मिलने के बाद इन मामलों की जांच विशेष जांच टीम (एसआइटी) करेगी. आईजी ने खुद को लव जेहाद की थ्योरी से किनारा किया लेकिन कहा कि, पूरे प्रकरण की जांच के लिए राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में एसआइटी गठित होगी. जांच के लिए आरोपितों के कॉल रिकॉर्ड्स चेक किए जाएंगे और भागी हुई लड़कियों की वास्तविक स्थिति का भी पता लगाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- मोटापे में एक्सरसाइज से सिर्फ वेट लॉस ही नहीं होता, इस फायदे के बारे में नहीं जानते लोग 

एक ही कॉलोनी में 'इतनी लव स्टोरी'!
लव जेहाद की शिकायत लेकर जो परिवार पहुंचे, उनके जरिये 5 आरोपितों के नाम सामने आए. पीड़ित परिवारों ने बताया कि लड़कियों को ब्रेन वॉश कर लव जेहाद में फंसाया जा रहा है. आईजी ने पनकी रतनपुर कॉलोनी के मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. पनकी रतनपुर कालोनी में एक युवती और उसकी छोटी बहन को जूही लाल कॉलोनी के मोहम्मद मोसीन ने प्रेम जाल में फंसाया. वक्त रहते छोटी बहन सतर्क हुई तो मामला खुल गया. जिसमें आवास विकास तीन निवासी 2 सगी बहनों को बहला फुसलाकर शाहरुख पुत्र कमाल और शाहरुख पुत्र खलील भगा ले गए थे. दोनों आरोपी जूही लाल कॉलोनी के ही रहने वाले हैं, इसकी भी जांच हो रही है.

शालिनी यादव मामले से मचा हड़कंप

शालिनी यादव केस में 29 जून को गायब हुई युवती ने जूही लाल कॉलोनी के ही रहने वाले फैसल के साथ धर्म बदलकर निकाह कर लिया. फेसबुक पर बकायदा वीडियो जारी करके उसने अपने परिवार को इस बात की जानकारी दी और ये भी कहा कि उसे परिवार से खतरा है. परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी से घर से 10 लाख रुपये भी ले गई थी. 

LIVE TV

Trending news