रक्षा मंत्री ने अरुणाचल में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा किया
Advertisement

रक्षा मंत्री ने अरुणाचल में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा किया

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चीन की सीमा से लगे अरुणाचल प्रदेश के सुदूर अंजॉ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों का दौरा किया और रक्षा तैयारियों का जायजा लिया. 

रक्षा मंत्री ने अंजॉ जिले के किबिथु में सेना की अग्रिम चौकियों पर जवानों से बातचीत की. (फोटो साभार - PTI)

इटानगर:  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चीन की सीमा से लगे अरुणाचल प्रदेश के सुदूर अंजॉ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों का मंगलवार को दौरा किया और रक्षा तैयारियों का जायजा लिया. वह राज्य के पहले दौरे पर हैं. उनके साथ पूर्वी कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ले. जनरल अभय कृष्ण तथा सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी साथ थे.

रक्षा प्रवक्ता संवित घोष ने एक विज्ञप्ति में बताया कि रक्षा मंत्री को वास्तविक नियंत्रण रेखा की स्थिति और रक्षा तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री ने अंजॉ जिले के किबिथु में सेना की अग्रिम चौकियों पर जवानों से बातचीत की तथा ऐसे सुदूर क्षेत्र तथा प्रतिकूल भूभाग में उनकी प्रतिबद्धता और उनके प्रयासों की सराहना की. निर्मला कल राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थीं.

रक्षा मंत्री ने असम के तिनसुकिया में चबुआ स्थित वायुसेना बेस का भी दौरा किया और बुनियादी ढांचा तथा तैयारियों का जायजा लिया. वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की.

(इनपुट- भाषा)

Trending news