close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारगड़ी बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण

बारगड़ी मामले का यह प्रमुख आरोपी डेरा सच्चा सौदा का अनुयायी है और प्रदेश के पटियाला जिले की नाभा जेल में दो कैदियों ने कथित रूप से उसकी हत्या कर दी थी . 

बारगड़ी बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण
बेअदबी कांड के आरोपी की हत्या किये जाने के स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोट कपूरा: पंजाब में चार साल पहले बारगड़ी में हुए बेअदबी कांड के एक प्रमुख आरोपी की नाभा जेल में हत्या किये जाने के बाद सोमवार को यहां स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है क्योंकि डेरा सच्चा सौदा ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है और मामले की न्यायिक जांच की मांग की है .

बारगड़ी मामले का यह प्रमुख आरोपी डेरा सच्चा सौदा का अनुयायी है और प्रदेश के पटियाला जिले की नाभा जेल में दो कैदियों ने कथित रूप से उसकी हत्या कर दी थी . एहतियात के तौर पर फरीदकोट जिले के कोट कपूरा शहर और उसके आस-पास के इलाके में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों ने फ्लैग मार्च किया. 

फरीदकोट के उपायुक्त तथा पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां डेरा के सदस्यों तथा मृतक महिंदरपाल बिट्टू (49) के परिजन के साथ बैठक की तथा अंतिम संस्कार किये जाने के बारे में चर्चा की. बिट्टू की शनिवार को हत्या कर दी गयी थी. इस बैठक का हालांकि, कोई परिणाम नहीं निकला है.

वे लोग बिट्टू की हत्या की न्यायिक जांच तथा उसके खिलाफ बेअदबी का मामला हटाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं तबतक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा .

बिट्टू डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय का अनुयायी था. उच्च सुरक्षा वाले नाभा जेल में दो कैदियों ने कथित रूप से उस पर हमला कर दिया. इसके बाद उसे पटियाला के निकट नाभा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया .

बिट्टू का शव कोट कपूरा लाया गया, जहां बड़ी तादाद में डेरा के अनुयायी रविवार की सुबह एकत्र हुए . बिट्टू को हिमाचल प्रदेश के पालमपुर से बारगड़ी में 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. मामले की जांच कर रहे पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बिट्टू को मुख्य आरोपी बनाया था . (इनपुट: भाषा)