J&K: सिविल ड्रेस में सैनिकों ने 7 पुलिसवालों को बुरी तरह पीटा, उमर ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement

J&K: सिविल ड्रेस में सैनिकों ने 7 पुलिसवालों को बुरी तरह पीटा, उमर ने की कार्रवाई की मांग

जम्मू एवं कश्मीर के गांदेरबल जिले में कुछ जवानों ने एक सहायक सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की. वे सादे कपड़ों में थे. जवान अमरनाथ यात्रा पूरी करके लौट रहे थे.

अस्पताल में मौजूद जम्मू-कश्मीर पुलिस का घायल जवान. ( फोटो साभार: IANS)

श्रीनगर: श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मध्य कश्मीर के गंदरबल इलाके में सात पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर पिटाई कर उन्हें घायल करने के आरोपी सैन्य कर्मियों के खिलाफ शनिवार (22 जुलाई) को कार्रवाई की मांग की. उमर ने ट्वीटर पर कहा, ‘सेना ने जम्मू कश्मीर के पुलिसकर्मियों को पुलिस स्टेशन में क्यों पीटा? इस पर अधिकारियों द्वारा फौरन स्पष्टीकरण/कार्रवाई की जरूरत है.’ 

गंदरबल में कथित तौर पर सैनिकों ने एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और छह पुलिसकर्मियों को कथित तौर पर उस वक्त पीट दिया था जब अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों ने एक चेक प्वॉइंट पर उन्हें रोक दिया था. इस घटना में सात पुलिसकर्मी जवान घायल हो गए हैं. दरअसल श्रीनगर से 62 किलोमीटर की दूरी पर गुंड इलाके में पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रुकने को कहा तभी ये विवाद बढ़ गया. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर से सादे कपड़ों में निजी वाहन में लौट रहे थे तो सोनमर्ग जांच चौकी पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोका. लेकिन वाहन नहीं रुका और गांदेरबल की ओर आगे बढ़ने लगा. उन्होंने बताया कि वाहक के नहीं रुकने पर सोनमर्ग पुलिस ने गुंड जांचचौकी पर तैनात पुलिसकर्मी को पूरे मामले की जानकारी दी और वाहन को आगे रोकने के लिए कहा. जैसे ही यह वाहन गुंड पहुंचा जांच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी ने वाहन को रोका और वाहन को आगे नहीं बढ़ने दिया क्योंकि यात्रा वाहनों के निकलने का वक्त बीत चुका था.

पुलिस ने सेना के जवानों को बताया कि उन्हें किसी भी यात्रा वाहन को आगे नहीं बढ़ने देने के सख्त निर्देश हैं क्योंकि आगे बढ़ने पर खतरा हो सकता है. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जवानों ने 24 राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट से अपने सहयोगियों को बुला लिया जो कि वहां पहुंच गए और उन्होंने कथिततौर पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की. उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान पुलिस थाने में घुस गए, तोड़फोड़ की, वहां रखे रिकॉर्ड को क्षतिग्रस्त किया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मार पीट की.

घटना में सहायक उपनिरीक्षक सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सेना के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस घटना की जांच के लिए मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए हैं.

Trending news