भूटान एयरलाइन के विमान से धुआं निकलने के बाद यात्रियों को निकाला गया
Advertisement

भूटान एयरलाइन के विमान से धुआं निकलने के बाद यात्रियों को निकाला गया

कोलकाता एयरपोर्ट पर भूटान एयरलाइन की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (फोटो एएनआई)

कोलकाताः पारो जाने वाले भूटान एयरलाइन के विमान से धुआं निकलने की सूचना के बाद यहां हवाईअड्डे पर विमान में सवार यात्री और चालक दल के 68 लोगों को बाहर निकाला गया. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक अतुल दीक्षित ने कहा कि शनिवार सुबह आपात द्वार से सभी 61 यात्रियों को विमान से उतारा गया. भारतीय तटरक्षक की एक विज्ञप्ति के मुताबिक उसके हैंगर में मौजूद तटरक्षक के कमांडेंट के आर अरूण और उप कमांडेंट पंकज मिश्रा ने विमान के चलने की प्रक्रिया शुरू होने के तुरंत बाद धुआं निकलते देखा और प्रशासन को अलर्ट किया .

तटरक्षक अधिकारियों ने चोट, खरोंच झेलने वाले 20 यात्रियों का प्राथमिक उपचार किया . विज्ञप्ति में कहा गया कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मदद के लिए तटरक्षक ने अपनी एंबुलेंस इकाई और ड्यूटी टीम को वहां भेजा. इसके बाद भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की मदद टीम वहां पहुंची और यात्रियों को निकाले जाने का काम किया .

हवाईअड्डा निदेशक ने कहा कि हवाईअड्डा दमकल टीम को धुआं के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है. एयरबस ए 319 में 61 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे . विमान को आगे निरीक्षण के लिए उड़ान से रोक दिया गया .

Trending news