close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP नेता की हत्या पर स्मृति ईरानी ने कहा, बच्चे की देखभाल करेंगे, हत्यारों को मौत की सजा दिलाएंगे

स्मृति ने उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद कहा, जिसने गोली चलाई और जिसने गोली चलाने का आदेश दिया है, उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए आवश्यक हुआ तो सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे.' 

BJP नेता की हत्या पर स्मृति ईरानी ने कहा, बच्चे की देखभाल करेंगे, हत्यारों को मौत की सजा दिलाएंगे
फोटो साभारः ANI

अमेठी: अमेठी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने बरौलिया के पूर्व ग्राम प्रधान सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर दु:ख व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी. सुरेन्द्र सिंह स्मृति ईरानी के बहुत करीबी माने जाते थे . सिंह के घर पहुंची स्मृति ने उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं इस घटना से बहुत दुखी हूँ. सरकार एवं भाजपा संगठन दु:ख की इस घड़ी में परिवार के साथ है.' उन्होंने कहा, 'दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी.

जिसने गोली चलाई और जिसने गोली चलाने का आदेश दिया है, उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए आवश्यक हुआ तो सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे.' वहीं दूसरी तरफ सुरेंद्र सिंह की पत्नी रुक्मणी सिंह ने बताया कि, स्मृति ईरानी ने मुझसे मुलाकात की और आश्वासन दिया कि वह मेरे बच्चों की देखभाल खुद करेंगी और हमें सुरक्षा देंगी.

रुक्मणी सिंह ने बताया कि चुनाव में सुरेन्द्र सिंह ने दीदी (स्मृति ईरानी) को चुनाव जीतने में मदद की थी. गांव में कई लोग है जो कांग्रेस कार्यकर्ता हैं. हम लोगों का किसी से कोई विवाद नहीं था. सिर्फ राजनीतिक लड़ाई में हम सबने स्मृति ईरानी का साथ दिया है. स्मृति ने कहा कि अमेठी को आतंकित करने की नीयत से सुरेंद्र सिंह की हत्या की गई है.

अमेठी टूटे, अमेठी झुके, इस घटना के पीछे यही वजह छिपा है. उन्होंने कहा कि भाजपा का 11 करोड़ का परिवार सुरेंद्र सिंह के परिवार के साथ खड़ा है. कानून की मर्यादा में रहकर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी. ईरानी ने कहा, 'हम सबको संयम बरतना चाहिए. धैर्य से काम लेना होगा. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी.'

इससे पहले स्मृति ने सुरेन्द्र सिंह के गांव पहुंचकर उनके परिवार वालों से मुलाकात की और उन्हें ढाढस बंधाया. स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए. इस दौरान वह काफी भावुक हो गयीं. उन्होंने सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. उल्लेखनीय है कि जामो थाना क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान स्थानीय भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी. उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी.

इनपुट भाषा से भी