VIDEO: कश्मीर और हिमाचल में भारी बर्फबारी, सड़क मार्ग बंद; दो उड़ानें भी रद्द
Advertisement

VIDEO: कश्मीर और हिमाचल में भारी बर्फबारी, सड़क मार्ग बंद; दो उड़ानें भी रद्द

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में इमारतें और मैदान बर्फ की सफेद चादर से ढंक गए हैं.

पहाड़ी इलाकों के बाद आज कश्मीर के मैदानी इलाकों में भारी बर्फबारी.

श्रीनगर: पहाड़ी इलाकों के बाद आज कश्मीर के मैदानी इलाकों में भारी बर्फबारी शुरू हो गई है. इसके चलते कश्मीर को देश से जोड़ने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग  यातायात के लिए बंद कर दिए गए हैं. इससे हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है. श्रीनगर हवाई अड्डे पर बर्फबारी के कारण अब तक दो उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इसी के कारण अन्य उड़ानें देरी से चल रही हैं.

उधर, देर रात से हो रही बर्फबारी के चलते श्रीनगर में करीब 4 इंच बर्फ जमा हो गई है. वहीं, कश्मीर के कई इलाकों में बिजली सेवा ठप हो गई है. कई जगहों पर कंट्रोल रूम बनाकर रास्ते खोलने और लोगों तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने का काम शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा 125 ट्रकों को रोका गया है. वाहनों को कश्मीर से जम्मू जाने नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि भारी बर्फबारी को लेकर आईएमडी ने पूर्वानुमान दिया था.

मौसम विभाग के मुताबिक, 6-8 नवंबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी और बारिश होगी. प्रशासन ने इससे निपटने के इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने मौसम खुशनुमा बना दिया है. राज्य में  मनाली के पास कुल्लू जिले में सोलंग नाला में बर्फबारी हो रही है. जहां सभी इमारतें और मैदान बर्फ की सफेद चादर से ढंक गए हैं.

Trending news