महाराष्ट्र की राजनीति में 'कटप्पा' और 'बाहुबली' की एंट्री! Twitter पर आए ऐसे रिएक्शन

NDA गठबंधन छोड़ने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर शिवसेना की काफी किरकिरी हो रही है.

महाराष्ट्र की राजनीति में 'कटप्पा' और 'बाहुबली' की एंट्री! Twitter पर आए ऐसे रिएक्शन
(फाइल फोटो)

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ छोड़कर महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का दामन थामने वाली शिवसेना (Shivsena) का राष्ट्रवादी जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) गठबंधन छोड़ने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर शिवसेना की काफी किरकिरी हो रही है. टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया साइट्स पर बीजेपी समर्थकों ने शिवसेना के खिलाफ कई पोस्ट किए हैं जिनमें कई मीम और पोस्टर शामिल हैं.

ऐसे ही एक तस्वीर में 'बाहुबली' फिल्म के सीन का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें कटप्पा बाहुबली के पीठ में खंजर घोंप रहा है. इस तस्वीर में देवेंद्र फडणवीस को बाहुबली और उद्धव ठाकरे को कटप्पा दर्शाया गया है.


फोटो: ट्विटर से साभार.

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर बाल ठाकरे का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक टीवी इंटरव्यू में एनसीपी के साथ गठबंधन पर अपना पक्ष रखते हुए कह रहे हैं कि अगर हमने शरद पवार और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई तो जनता हमें माफ नहीं करेगी.

महाराष्ट्र LIVE: BMC में शिवसेना को दिया अपना समर्थन वापस ले सकती है BJP
शिवसेना के कोटे से मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार सुबह ट्वीट करते हुए बताया कि वे अपने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं. सूत्रों का दावा है कि शिवसेना और एनसीपी के बीच महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने के लिए जो फार्मूला तय हुआ है उसके तहत मुख्यमंत्री, शिवसेना का होगा जबकि उपमुख्यमंत्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का. अर्बन डेवलपमेंट और रेवेन्यू मिनिस्ट्री शिवसेना अपने पास रखेगी जबकि होम मिनिस्ट्री और फाइनेंस, एनसीपी के पास रहेगा.

इसके अलावा बाकी मंत्रालयों का बंटवारा दोनों पार्टियों में बराबरी का होगा. सूत्रों का यह भी दावा है कि इस फार्मूले में शिवसेना-एनसीपी को कांग्रेस बाहर से समर्थन देगी और इसकी एवज में उसे विधानसभा अध्यक्ष का पद मिल सकता है.

ये वीडियो भी देखें: